कोविड-19, स्वास्थ्य  पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 75वीं विश्व स्वास्थ्य सभा की बैठक
कोविड-19, स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 75वीं विश्व स्वास्थ्य सभा की बैठक
Share:

जिनेवा 75 वीं विश्व स्वास्थ्य सभा (डब्ल्यूएचए) ने जिनेवा, स्विट्जरलैंड में चल रहे कोविद -19 महामारी और शांति अभियान के लिए वैश्विक स्वास्थ्य सहित महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ शुरू किया है।

जैसा कि बताया गया है, कोविद -19 अभी भी इस साल की विश्व स्वास्थ्य सभा में शीर्ष चिंताओं में से एक है, जो जिनेवा में आयोजित होने वाली अपनी तरह का पहला है और दो साल से अधिक समय पहले महामारी शुरू होने के बाद से व्यक्तिगत रूप से प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया गया था।

इस तथ्य के बावजूद कि इस साल जनवरी में ओमीक्रोन लहर के चरम के बाद से रिपोर्ट किए गए कोविद -19 मामलों में काफी कमी आई है, और मार्च 2020 के बाद से मौतें अपने निम्नतम स्तर पर गिर गई हैं, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने रविवार को डब्ल्यूएचए को अपने शुरुआती संबोधन में जोर दिया कि महामारी अभी तक खत्म नहीं हुई है, और यह "यह तब तक खत्म नहीं हुआ है जब तक कि यह हर जगह खत्म नहीं हो जाता है। जितनी जल्दी हो सके 70% वैक्सीन कवरेज के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, 60 से अधिक और उच्च जोखिम वाले लोगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

उन्होंने सिफारिश की कि सभी देश कोविड की निगरानी और अनुक्रम जारी रखें और आवश्यकतानुसार सार्वजनिक स्वास्थ्य और सामाजिक नीतियों को फिर से शुरू करने और बदलने के लिए तैयार रहें। इसके अलावा, देशों को तुरंत महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल करना चाहिए और विश्वास बनाने के लिए समुदायों के साथ काम करना चाहिए।

"महामारी हमारी दुनिया का एकमात्र संकट नहीं है," उन्होंने कहा, 75 वीं विश्व स्वास्थ्य सभा के विषय को प्रतिध्वनित करते हुए, "शांति के लिए स्वास्थ्य, स्वास्थ्य के लिए शांति," और घोषणा की कि सम्मेलन के एजेंडे में अफगानिस्तान, इथियोपिया, सोमालिया, दक्षिण सूडान, सीरिया, यूक्रेन और यमन में जटिल मानवीय संकट शामिल होंगे।

श्रीलंका की सरकार ने राष्ट्रीय आपातकाल हटाया

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में दर्जनों फिलीस्तीनी घायल

योन सुक-येओल, जो बिडेन अर्थव्यवस्था पर पहला शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए तैयार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -