'महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी हैं...', लाउडस्पीकर हटवाने पर राज ठाकरे ने कह डाली ये बड़ी बात
'महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी हैं...', लाउडस्पीकर हटवाने पर राज ठाकरे ने कह डाली ये बड़ी बात
Share:

मुंबई: यूपी में योगी सरकार लाउडस्पीकर के विरुद्ध अभियान चला रही है। इसके तहत धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं, या उनकी आवाज कम की जा रही है। इसी बीच MNS के चीफ राज ठाकरे ने धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर हटाने पर मुख्यमंत्री योगी की प्रशंसा की है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र में जो हैं वे योगी नहीं, भोगी हैं। 

राज ठाकरे ने ट्वीट किया, धार्मिक स्थलों खास तौर पर मस्जिदों से लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं तथा आभारी हूं। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं है। मगर यहां सभी भोगी हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक 6031 धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर हटाए जा चुके हैं। वहीं, 35000 से अधिक की आवाज कम की गई है। हालांकि, सरकार की इस कार्रवाई पर विपक्ष प्रश्न उठा रहा है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी ने कहा, हम सभी की आस्था का पूरा सम्मान करते हैं। इसमें सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है। किन्तु इसका सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन कर दूसरों को परेशान किया जाए, यह स्वीकार्य नहीं है। 

हाल ही में यूपी के कई शहरों में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद हुआ था। कुछ हिंदू संगठनों ने मस्जिदों में लाउड स्पीकर लगाने के जवाब में मंदिरों में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ कराने की घोषणा की थी। कुछ स्थानों पर छतों पर भी लाउड स्पीकर लगाए गए थे। इन सबके बीच सरकार ने लाउड स्पीकर को लेकर निर्देश जारी किए थे। 

'जो खुद CM नहीं बन सके, वो मुझे क्या PM बनाएँगे ?', मायावती ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

पंजाब CM भगवंत मान सहित कई नेताओं को जान से मारने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद ने लिखी चिट्ठी

मोहम्मदपुर बन गया माधवपुर.., अब 40 अन्य गाँवों के नाम बदलने के लिए भाजपा ने तेज की कवायद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -