'जो खुद CM नहीं बन सके, वो मुझे क्या PM बनाएँगे ?', मायावती ने अखिलेश यादव पर कसा तंज
'जो खुद CM नहीं बन सके, वो मुझे क्या PM बनाएँगे ?', मायावती ने अखिलेश यादव पर कसा तंज
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रिमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती, अखिलेश यादव के उस बयान पर भड़क गईं, जिसमें समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख ने कहा था कि वे भी चाहते थे कि मायावती प्रधानमंत्री बनें. मायावती ने अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो कई-कई पार्टियों से गठबंधन करके भी अपना मुख्यमंत्री बनने का सपना पूरा नहीं कर सके हैं, वे दूसरों को प्रधानमंत्री बनाने का सपना कैसे पूरा कर सकते हैं.

मायावती ने आगे कहा कि, अखिलेश यादव यूपी में मुस्लिम और यादव समाज का पूरा वोट लेकर और कई-कई पार्टियों से गठबंधन करके भी जब अपना मुख्यमंत्री बनने का सपना पूरा नहीं कर पाए हैं, तो फिर वो दूसरों का प्रधानमंत्री बनने का सपना कैसे पूरा कर सकते हैं? मायावती ने कहा कि, 'इसके साथ ही, जो लोग लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन करते खुद 5 सीटें ही जीत पाए हैं, तो फिर वो बसपा प्रमुख को कैसे पीएम बना पायेंगे? अतः इनको ऐसे बचकाने बयान देना बंद करना चाहिए.'

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि, मैं आगे सीएम और पीएम बनूं या ना बनूं, मगर मैं अपने कमजोर और उपेक्षित वर्गों के हितों में देश का राष्ट्रपति बिल्कुल भी नहीं बन सकती हूं. अब यूपी में सपा का मुख्यमंत्री बनने का सपना कभी भी पूरा नहीं हो सकता है. 

क्या है पूरा मामला :-

बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मायावती के एक बयान पर जवाब देते हुए कहा था  कि वे भी चाहते थे कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रिमो मायावती देश की प्रधानमंत्री बनें. इसलिए 2019 लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने बसपा के साथ गठबंधन किया था. इससे पहले, गुरुवार को मायावती ने कहा था कि मैं PMया यूपी के सीएम बनने का सपना देख सकती हूं, मगर राष्ट्रपति बनने का नहीं. 

जब अखिलेश यादव से इस संबंध में सवाल पुछा गया, तो उन्होंने कहा कि, मैं खुश हूं. मैं भी यही चाहता था. पिछले चुनाव में इसी इच्छा से गठबंधन किया गया था. यदि गठबंधन जारी रहता तो बसपा और डॉ भीम राव अंबेडकर के अनुयायी देख सकते थे कि कौन PM बनता. दरअसल, अखिलेश यादव ने एक दिन पहले ही कहा था कि भाजपा ने बसपा का वोट तो ले लिया, लेकिन क्या अब भाजपा मायावती को राष्ट्रपति बनाएगी. अखिलेश के इस बयान पर मायावती ने कहा था कि वे यूपी का मुख़्यमंत्री या देश का PM बनने का सपना देख सकती हैं, मगर राष्ट्रपति बनने का नहीं. मायावती ने कहा था कि, सपा यूपी में भाजपा की जीत के लिए जिम्मेदार है. सपा मुझे राष्ट्रपति बनाने का सपना देख रही है, ताकि यूपी CM पद के रास्ते से मैं हट जाऊं. 

पंजाब CM भगवंत मान सहित कई नेताओं को जान से मारने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद ने लिखी चिट्ठी

मोहम्मदपुर बन गया माधवपुर.., अब 40 अन्य गाँवों के नाम बदलने के लिए भाजपा ने तेज की कवायद

'मैं भी चाहता था मायावती PM बनें, इसलिए 2019 में किया था गठबंधन..', बसपा सुप्रीमो पर अखिलेश का पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -