यूपी के स्कूलों को हाईटेक बनाएगी योगी सरकार, हर विद्यालय में बांटे जाएंगे टैबलेट
यूपी के स्कूलों को हाईटेक बनाएगी योगी सरकार, हर विद्यालय में बांटे जाएंगे टैबलेट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं, तो प्रत्येक स्कूल को टैबलेट दिए जाने की तैयारी भी चल रही है। 

वह शनिवार (17 सितंबर) को शहर के एक होटल में आयोजित ‘एजुकेशन समिट’ का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निपुण भारत के लक्ष्य को पूरा करने के साथ ही उत्तर प्रदेश को सबसे पहले निपुण प्रदेश बनाने की कोशिश की जा रही है। प्राइवेट स्कूलों की समस्याओं के समाधान के लिए भी हरसंभव प्रयास किया जाएगा। संदीप सिंह ने आगे कहा कि स्कूलों को टेक्नालॉजी से जोड़े जाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

टेक्नालॉजी के जरिए बच्चों के कई प्रकार के सवालों का जवाब आसानी से दिया जा सकता है। इसी तरह दीक्षा पोर्टल के जरिए शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है, जिससे वे बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान कर सकें। इस अवसर पर मंत्री ने बेहतर कार्य करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। एजुकेशन समिट में CBSE बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अशोक गांगुली व डीजी स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद के अलावा बेसिक शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी भी शामिल हुए। 

महिला फुटबॉलरों के निक्कर पहनने पर इस पत्रकार ने जताई आपत्ति

सैर पर निकले बुजुर्ग इस्लाम को कुत्ते ने किया लहूलुहान, ग्रामीणों के आक्रोश

खाना बनाने वाली के साथ आपत्तिजनक स्थिति में था शिक्षक, अचानक पहुंचे लड़के और फिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -