योगी सरकार ने बन्द की समाजवादी आवास योजना
योगी सरकार ने बन्द की समाजवादी आवास योजना
Share:

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी अखिलेश यादव सरकार के कई फैसले पलट रहे हैं .योगी सरकार ने अखिलेश की प्रमुख समाजवादी आवास योजना को बंद कर दिया है. योगी ने इसकी जगह राज्य में अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को वहनीय घर दिलाने की योजना को जनता के समक्ष पेश किया.बता दें कि समाजवादी आवास योजना के तहत राज्य में मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग को 2 बेडरूम वाला सस्ता घर देने का वादा किया गया था. इस योजना के तहत समाजवादी पार्टी की सरकार की कोशिश 2016 तक 3 लाख लोगों को यह सस्ता घर देने का लक्ष्य था.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी अब राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्यम वर्ग और निम्न मध्मय वर्ग के लिए वहनीय आवास योजना को आगे बढ़ाएंगे. प्रधानमंत्री आवासयोजना के अनुसार 6-12 लाख रुपए की वार्षिक आय वाले परिवारों को 90 वर्ग मीटर और 12-18 लाख रुपये वार्षिक आय वाले परिवारों को 110 वर्ग मीटर कार्पेट एरिया के सस्ते घर दिए जाएंगे.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन करने पर केन्द्र सरकार शहरी इलाकों में इस आय वर्ग को  घर देने के लिए आवेदकों को गृह ऋण पर अनुदान भी मिलेगा. इसके अलावा योगी सरकार ने प्रदेश में अखिलेश सरकार के चल रहे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में गोरखपुर को शामिल करने का भी फैसला लिया है.इस निर्णय से गोरखपुर के विकास को गति मिलेगी.

यह भी देखें

यूपी में फिर गरमाई राजनीती, योगी आदित्यनाथ से मिले शिवपाल

योगी सरकार ने राम नवमी पर लिए 9 अहम फैसले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -