कोरोना वैक्सीन पर अफवाहों को लेकर सतर्क हुई योगी सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

Jan 24 2021 04:35 PM
कोरोना वैक्सीन पर अफवाहों को लेकर सतर्क हुई योगी सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

लखनऊ: देशभर में कोरोना टीकाकरण का अभियान जारी है। वैक्सीनेशन अभियान के चलते पहले स्वास्थ्यकर्मियों तथा फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीन की दवाई दी जा रही है। कोरोना वैक्सीन को लेकर सामान्य से लेकर विशेष लोगों में कई भ्रम तथा खौफ हैं। इस भ्रम को दूर करने के लिए यूपी की योगी सरकार जागरूकता अभियान चलाने की तैयारी में है।

योगी सरकार आगामी हफ्ते से सूबे में वैक्सीन के प्रति जनता को जागरुक करने के लिए अभियान चलाएगी। सूबे में जगह-जगह पर पोस्ट तथा वॉल राइटिंग होगी। साथ ही टेलीविज़न, रेडियो तथा न्यूजपेपर के माध्यम से भी जनता को जागरुक किया जाएगा। इससे पूर्व यूपी में वैक्सीनेशन के द्वितीय चरण में शुक्रवार (22 जनवरी, 2021) को 1537 केन्द्रों एवं बूथों पर वैक्सीनेशन का आयोजन किया गया।

कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन के चलते ही सपा के प्रमुख अखिलेश यादव ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने बताया था कि उन्हें भाजपा की कोरोना वैक्सीन पर विश्वास नहीं है और वह ये वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उनके इस बयान की बहुत आलोचना हुई थी। अपने बयान को लेकर चौतरफा घिरने के पश्चात् अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर अपने बयान पर सफाई दी थी। उन्होंने लिखा था, 'हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा विश्वास है पर भाजपा की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच एवं भाजपा सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर विश्वास नहीं है, जो कोरोना काल में ठप्प-सी पड़ी रही है। हम भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। समाजपार्टी की सरकार वैक्सीन फ्री में लगवाएगी।'

असम में बोले अमित शाह- 'सेमीफाइनल की तरह ही फाइनल मैच भी जीतना है'

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में पंकज, रविन्द्र ने पहले दिन जीता स्वर्ण पदक

असम में अमित शाह ने पूछा कांग्रेस से सवाल, कहा- आपने क्या किया? जो भी किया वो नरेंद्र मोदी...