इस दिन शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, PM मोदी और अमित शाह भी होंगे शामिल
इस दिन शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, PM मोदी और अमित शाह भी होंगे शामिल
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रचंड जीत के बाद अब सरकार गठन को लेकर चर्चा में बनी हुई है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ होली से पहले शपथ (Yogi Adityanath Oath Ceremony) ले सकते हैं। आप सभी को बता दें कि होली से पहले शपथ को लेकर पार्टी आलाकमान मंथन कर रहा है और सहमति बनने के बाद तारीख की घोषणा की जाएगी। वहीं होली के बारे में बार करें तो वह 18 मार्च को है।

ऐसे में यह कहा जा रहा है होली से पहले शपथ ग्रहण हो सकता है, क्योंकि 19 मार्च को एमएलसी (MLC) नामांकन की आखिरी तारीख है। वहीं सूत्रों के अनुसार, अगर सहमति बनी तो सीएम योगी 15 मार्च यानी मंगलवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। आप सभी को यह भी बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह के भव्‍य होने की संभावना जताई जा रही है। जी हाँ और समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत कर सकते हैं।

इसके अलावा कई अन्‍य केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्‍गज नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। इसी के साथ अन्य बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी समारोह में आ सकते हैं। आपको पता ही होगा चुनाव में बीजेपी ने 255 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि अपना दल को 12 और निषाद पार्टी को 6 सीटें मिली हैं।

हिन्दुत्व से लेकर मुफ्त राशन तक यहाँ जानिए योगी सरकार की जीत के 5 सबसे बड़े कारण

रिलीज से चंद घंटे पहले कोर्ट ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर लगाई रोक, जानिए आखिर क्यों?

'ना शादी, ना बच्चे, न ही सत्ता के भोगी है। जिसे देख गुंडे कांपे, वो उत्तर प्रदेश के योगी है': कंगना रनौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -