यूपी में  कृषि भवन से अधिकारी नदारद, मंत्री ने ऑफिस में ताला लगाया
यूपी में कृषि भवन से अधिकारी नदारद, मंत्री ने ऑफिस में ताला लगाया
Share:

लखनऊ : यूपी में योगी सरकार में धीरे धीरे प्रशासनिक सख्ती बढ़ती जा रही है.इस क्रम में राज्य के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही सोमवार को अचानक कृषि भवन पहुँच गए जहाँ ऑफिस में कई अधिकारी अनुपस्थित पाए गए. इस पर उन्होंने वहां मौजूद कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई और बिफरे मंत्री ने बाद में कृषि भवन में ताला लगवा दिया.उन्होंने कहा गैर हाजिर रहने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

उधर, योगी सरकार लगातार सख्त फैसले ले रही है. आगरा जोन के 8 जिलों में कुल 118 दागी पुलिसवालों को हटा दिया है. इनमें 10 इंस्पेक्टर, 20 दरोगा और 88 सिपाही शामिल हैं, हटाये गये अधिकतर पुलिसवालों पर अपराधियों के साथ साठ-गांठ का आरोप है. यही नहीं सरकार अब राज्य में एसिड बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी.सभी डीएम को कहा है कि इस मामले में अगले 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपे.इसके अलावा अब यूपी में बिना रेन हार्वेस्टिंग के कोई भी नक्शा पास नहीं होगा. खबर है कि योगी सरकार जल्द ही एक नई योजना भी लेकर आ रही है. जिसके तहत जल्द ही राज्य में अन्नापूर्णा भोजनालय खोल सकती है, यहां पर गरीब लोगों को 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बने हुए लगभग 20 दिन हुए हैं, लेकिन वे शुरुआत से ही लगातार कड़े फैसले ले रहे हैं. यूपी में तो बेईमान अधिकारियों के बुरे दिनों की शुरुआत होने ही वाली है. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ अभी तक नौकरशाही के कामकाज को देखते-परखते रहे. लेकिन अब हिसाब-किताब करने का वक्त आ गया है. इसीलिए योगी सरकार ने 217 आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की सूची तैयार की है.जिन्हे जल्द ही हटाया जाएगा.

यह भी देखें

योगी आदित्यनाथ ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

तेजाब फेंकने की घटनाओं के खिलाफ यूपी सरकार ने दिखाई सख्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -