योगी आदित्नाथ ने किया CM कैंडिडेट की रेस में होने से इंकार
योगी आदित्नाथ ने किया CM कैंडिडेट की रेस में होने से इंकार
Share:

गोरखपुर : गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर सीएम कैंडिडेट की चर्चा में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं। संगठन स्तर पर जरूर वे पार्टी को कैंडिडेट चुनने में मदद कर सकते हैं लेकिन वे सीएम कैंडिडेट की रेस में नहीं हैं। वे योगी हैं और योगी ही रहेंगे।एक बड़ा गुट विशेषकर हिंदूवादी गुट की चाहत है कि योगी के चेहरे पर उत्तरप्रदेश के चुनाव लड़े जाने चाहिए।

कानपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की बैठक के बाद विभिन्न संगठनों ने आरएसएस के सरसंघ चालक डाॅ. मोहन भागवत से भेंट की। इस दौरान सांसद योगी आदित्यानाथ को बतौर सीएम कैंडिडेट के तौर पर सामने रखने का प्रस्ताव भी रखा गया। योगी आदित्यानाथ ने इस मामले में कहा कि संगठन और व्यक्ति का अपना-अपना अधिकार है। वे किसी भी पद की दौड़ में नहीं हैं।

सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का उत्तरप्रदेश चुनाव में चेहरा कौन होगा, ये संसदीय बोर्ड तय करेगा। सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे पार्टी का प्रचार करेंगे। उन्होंने व्यक्तिग अधिकार के आधार पर किसी का समर्थन किया है। मगर इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड को ही इस मामले में सब तय करना है। भाजपा संसदीय बोर्ड तय करने में सक्षम है कि आखिर वह किसके चेहरे पर चुनाव लड़े या फिर दूसरे मसले पर निर्वाचन लड़े।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -