धोनी और विराट से प्रति मिनट ज्यादा कमाते है ये भारतीय पहलवान...
धोनी और विराट से प्रति मिनट ज्यादा कमाते है ये भारतीय पहलवान...
Share:

नई दिल्ली। भले ही भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बल्लेबाज़ विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड हो लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की ये प्रति मिनट कमाई के मामले में क्रिकेट के ये दोनों दिग्गज खिलाडी एक भारतीय पहलवान से पीछे है. इस भारतीय पहलवान का नाम है योगेश्वर दत्त. सुपर इनसाइट नामक संस्थान ने भारत में होने वाली खेल लीगों को आधार बनाकर पेश पहली खेल वेतन रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है.

सुपर इनसाइट के निदेशक रमन रहेजा ने भारत की पहली खेल वेतन रिपोर्ट जारी करते हुए यह हैरान करने वाला आंकड़ा प्रस्तुत किया. रिपोर्ट में भारत की सात खेलों की 8 लीगों में खिलाड़ियों को मिलने वाले वेतन का हवाला दिया गया है. इस रिपोर्ट में खिलाड़ियों की अन्य कमाई का जिक्र नहीं है. इन लीगों में IPL (क्रिकेट), हॉकी इंडिया लीग (HIL), प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PVL), प्रो कबड्डी, प्रो रेसलिंग लीग, फुटबॉल की इंडियन सुपर लीग (ISL), टेनिस की इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (IPTL) और चैंपियंस टेनिस लीग शामिल हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक योगेश्वर 1.65 लाख रुपए प्रति मिनट कमाते हैं. वे इस सूची में सातवें नंबर पर हैं लेकिन वे भारतीयों में शीर्ष पर हैं. युवराज सिंह 1.01 लाख रुपए प्रति मिनट के हिसाब से 17वें नंबर पर आते हैं. वही 29वें नंबर पर विराट कोहली और 34वें नंबर पर महेंद्रसिंह धोनी, 48वें पर सुरेश रैना का नंबर है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -