चने की दाल लाएगी घर में सुख और शांति
चने की दाल लाएगी घर में सुख और शांति
Share:

चना रबी ऋतु में उगाई जाने वाली महत्वपूर्ण दलहन फसल है. चने का उपयोग इसके दाने व दाने से बनाई गई दाल के रूप में खाने के लिए किया जाता है. इसके दानों को पीसकर बेसन बनाया जाता है, जिससे अनेक प्रकार व्यंजन व मिठाईयां बनती हैं  

आज हम आपको चने के कुछ उपाय बताएंगे जिसके माध्यम से आप अपने जीवन के संकट दूर करके सुख और समृद्धि हासिल कर सकते हैं.

1-जिस भी व्यक्ति को विवाह की कामना हो या विवाह में बाधा आ रही हो तो उन्हें थोड़ा-सी चने की पीली दाल के साथ थोड़ा-सा गुड़ मिलाकर गाय को खिलाना चाहिए. ऐसे कम से कम 11 गुरुवार तक करेंगे तो मनोकामना पूर्ण होगी.

2-घर या व्यापार स्थल के मुख्य द्वार के एक कोने को गंगाजल से धो लें और वहां स्वास्तिक की स्थापना करें और उस पर रोज चने की दाल और गुड़ रखकर उसकी पूजा करें. जिस दिन वह खराब हो जाए उस दिन उस स्थान पर एकत्र सामग्री को जल में प्रवाहित कर दें. यह क्रिया शुक्ल पक्ष के बृहस्पतिवार को आरंभ कर 11 बृहस्पतिवार तक नियमित रूप से करें. इससे घर में सुख शांति आ जाएगी.

3-कारोबार में लाभ हेतु  शुक्रवार की रात को सवा किलो काले चने भिगो दें. दूसरे दिन शनिवार को उन्हें सरसों के तेल में बना लें. उसके तीन हिस्से कर लें. उसमें से एक हिस्सा घोड़े या भैंसे को खिला दें. सरा हिस्सा कुष्ठ रोगी को दे दें और तीसरा हिस्सा अपने सिर से घड़ी की सूई से उल्टे तरफ तीन बार वारकर किसी चौराहे पर रख दें. यह प्रयोग 40 दिन तक करें. इससे कारोबार में लाभ होगा.    

भगवान् को प्रसन्न करने के लिए करे लाल रंग का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -