याकूब मेमन की डिग्री को इग्नू स्पीड पोस्ट से भेजेगा उसके घर
याकूब मेमन की डिग्री को इग्नू स्पीड पोस्ट से भेजेगा उसके घर
Share:

नागपुर : 1993 के मुंबई बम बलास्ट केस में बीते दिनों दोषी याकूब मेमन को फांसी की सजा सुना दी गई थी। अब उसकी डिग्री को स्पीड पोस्ट के जरिए उसके परिजनों को पहुंचाया जाएगा। जब याकूब नागपुर की सेंट्रल जेल में सजा काट रहा था, तब वो साथ में कॉरेस्पोंडेंस कोर्स भी कर रहा था। अपनी फैमिली में सबसे पढ़े-लिखे याकूब को जेल में रहते हुए ही पीजी की भी डिग्री मिली थी।

सजा के दौरान ही वो इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी से इंग्लिश में एमए कर रहा था। पास होने पर उसे इसकी डिग्री भी जेल में मिल गई थी। इसके बाद वो राजनीति विज्ञान में एमए कर रहा था, जिसकी डिग्री उसे नहीं मिली थी। बीते वर्ष आज ही के दिन याकूब को सेंट्रल जेल में फांसी दी गई थी। नागपुर इग्नू के लोकल डायरेक्टर डॉ पी शिवस्वरूप ने बताया कि याकूब ने जेल से ही एमए का एग्जाम दिया था।

फांसी दिए जाने के बाद उसके परिवार से किसी ने भी यूनिवर्सिटी से उसकी डिग्री के बारे में कॉन्टेक्ट नहीं किया। जेल से एग्जाम देने वाले कैदियों को इग्नू जेल में रहते ही डिग्री दे देती है। याकूब ने साल 2014 में एमए पॉलिटिकल साइंस का एग्जाम दिया था। अब याकूब के मुंबई वाले पते पर इग्नू स्पीड पोस्ट के जरिए डिग्री भेजेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -