यादव अहीर समाज की अनूठी पहल, सामूहिक विवाह में भरवाएंगे नेत्रदान के संकल्प पत्र
यादव अहीर समाज की अनूठी पहल, सामूहिक विवाह में भरवाएंगे नेत्रदान के संकल्प पत्र
Share:

इंदौर: नेत्र हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. ऐसे भी कई लोग होते है जिन्हें बिना नेत्र के जीवन यापन करना पड़ता है. वहीं, इन लोगों को ध्यान में रखते हुई. दृष्टिहीन व्यक्ति के जीवन में रोशनी आए, इसलिए यादव अहीर समाज ने अनूठी पहल प्रारम्भ की है.

इस पहल के अंतर्गत यादव अहीर समाज के 27 फरवरी को मां कनकेश्वरी देवी धाम मैदान परदेशीपुरा पर होने वाले सामूहिक विवाह में समाजजन से नेत्रदान के संकल्प पत्र भरवाए जाएंगे. जिसके साथ ही शहीदों के परिवार के सदस्य आयोजन का उद्घाटन  करेंगे. इसके पश्चात् आयोजन को शुरू किया जायेगा.

मातेश्वरी सूरजकुमारी यादव दिव्य देय दायिनी न्यास के अध्यक्ष मुकेश यादव और संयोजक डॉ. अशोक यादव ने कहा कि दृष्टिहीन लोगों के जीवन से अंधियारा दूर करने के उद्देश्य से न्यास ने यह निर्णय लिया है. वहीं, इसके लिए आयोजन स्थल पर स्वजातीय बंधुओं के लिए एक काउंटर भी खोला जाएगा. जिसमें इस पर कोई भी व्यक्ति संकल्प पत्र भर सकता है. वहीं इस आयोजन में12 जोड़ों का विवाह होगा. इसमें प्रदेशभर के समाजजन भाग लेंगे. इसमें भाग लेने वाले सभी वर-वधू को गृहस्थी की सामग्री उपहार स्वरूप दी जाएगी. विवाह से पहले दूल्हा-दुल्हन का चल समारोह नंदा नगर स्थित गोल स्कूल से निकाला जाएगा. यह एक अच्छी पहल मानी जा रही है जिसमें लोगों को नेत्रदान के प्रति सजक किया जा सकता हैं.

जानिये केसीसी बैंक के लोन खातों का विशेष ऑडिट होगा या नहीं

बिना नेट बैंकिंग ब्रांच या एटीएम गए चेक कर सकते है अपना, बैंक बैलेंस अकाउंट स्टेमेंट

Video: भारतीय महिला के गले लगने पर भड़कीं इवांका ट्रंप, दिया धक्का!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -