महाबली हनुमान की ये आठ तस्वीरें, बनाएंगी बिगड़ी तकदीरें
महाबली हनुमान की ये आठ तस्वीरें, बनाएंगी बिगड़ी तकदीरें
Share:

कष्ट दूर करने के लिए -: कष्टों को दूर करने के लिए रोज हनुमान जी की ऐसी फोटो की पूजा करनी चाहिए, जिसमे वे श्रीराम, लक्ष्मण और सीता की आराधना कर रहें हों.

तरक्की के लिए -: नौकरी और प्रमोशन पाने के लिए हनुमान जी की ऐसी फोटो की पूजा करें, जिसमें उनका स्वरूप सफ़ेद हो.

शक्ति पाने के लिए -: एकाग्रता और शक्ति के लिए हनुमान जी की ऐसी मूर्ति की पूजा करें जिसमें वह श्रीराम की भक्ति में लीन दिखाई देतें है. इससे आपमें एकाग्रता और शक्ति का विकास होगा.

समर्पण भावना -: हनुमान जी की ऐसी मूर्ति जिसमें वह श्रीराम की सेवा में लीन दिखाई देते हैं. ऐसे स्वरूप की पूजा करने से सेवा और समर्पण की भावना जागृत होती हैं.

साहस की प्राप्ति के लिए -: हनुमान जी ने अपने पराक्रम से कई राक्षसों को नष्ट कर श्रीराम के काम संवारें थे. वीर हनुमान जी की पूजा से भक्तों को भी साहस की प्राप्ति होती हैं.

सम्मान प्राप्ति के लिए -: जिस तस्वीर में हनुमान जी सूर्य की पूजा कर रहे हैं या सूर्य की ओर देख रहे हैं, उस स्वरूप की पूजा करने पर ज्ञान, गति, उन्नति और सम्मान मिलता हैं.

देवों की कृपा के लिए -: हनुमान जी के उत्तरामुखी स्वरूप वाले फोटो की पूजा करने पर सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती हैं और जीवन खुशहाल होता हैं.

चिंताएं मिटाने के लिए -: दक्षिण दिशा यमराज की दिशा मानी जाती है. इसलिए दक्षिणमुखी हनुमान की पूजा करने पर मृत्यु, भय और चिंताएं समाप्त होती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -