गलत चीजों का दान बढ़ा सकता है परेशानियां

यह तो सब जानते हैं कि दान करने से पुण्य मिलता है , लेकिन प्रायः लोग यह नहीं जानते कि अगर गलत चीजों का दान किया जाता है तो कुंडली के अशुभ ग्रहों का असर और ज्यादा बढ़ सकता है. आइये जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार सूर्य से राहु-केतु तक की स्थितियों के आधार पर किस व्यक्ति को कौन सी चीज का दान नहीं करना चाहिए.

सूर्य : अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मेष राशि में है या सिंह राशि में है तो व्यक्ति लाल या गुलाबी चीजों का, गुड़, आटा, गेहूं, तांबा का दान नहीं करना चाहिए.

चंद्र : चंद्र वृष राशि में है या कर्क राशि में है तो व्यक्ति को दूध, चावल और चांदी की चीजें, मोती का दान करने बचना चाहिए.

मंगल : अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह मेष, वृश्चिक या मकर राशि में हो तो मसूर की दाल या किसी अन्य मीठी चीज का दान करने से बचना चाहिए.

बुध : बुध ग्रह मिथुन, कन्या राशि में हो तो व्यक्ति को हरी चीजों का दान करने से बचना चाहिए. जैसे हरे वस्त्र, मूंग की दाल.

गुरु : गुरु ग्रह धनु या मीन राशि में हो या कर्क राशि में हो तो व्यक्ति को पीले रंग चीजें दान करने से बचना चाहिए. जैसे सोना, पीतल, केसर, आदि.

शुक्र : अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र वृष, तुला या मीन राशि में हो तो सफेद चीजें, सुगंधित चीजें, दही, मिश्री, मक्खन, घी, इलायची का दान करने से बचना चाहिए.

शनि : जिन लोगों की कुंडली में शनि मकर, कुंभ या तुला राशि में हो तो उन्हें काली चीजें, लोहा, तेल या अन्य चीजों का दान करने से बचना चाहिए.

राहु : अगर व्यक्ति की कुंडली में राहु कन्या में, वृष या मिथुन राशि में हो तो नीली, भूरी चीजों का दान करने से बचना चाहिए.

केतु : जिस व्यक्ति की कुंडली केतु मीन, वृश्चिक या धनु राशि में हो तो व्यक्ति को भूरे वस्त्र, कंबल, तिल या तिल से निर्मित चीजें दान नहीं करना चाहिए.

अगर आप वर्जित की गई चीजों का दान करने के लिए अपनी कुंडली किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से जरूर परीक्षण करवाएं. कुंडली की ग्रह स्थिति के अनुसार दान करेंगे तो जल्दी ही शुभ फल मिल सकते हैं.

यह भी देखें

सुबह जागते ही इन दो चीजों को देखने से होता है अशुभ

आज विशेष दिन को एक उपाय से पूरी होगी आपकी मनोकामना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -