चावल के फेस पैक से हटाए रिंकल्स
चावल के फेस पैक से हटाए रिंकल्स
Share:

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए चंदन-हल्दी, मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप बढ़ती उम्र के प्रभाव को घटाने के लिए फेस पैक का इस्तेमाल करते है तो चावल से बने इस फेस पैक को भी इस्तेमाल कर सकते है. इस फेस पैक के इस्तेमाल से चेहरे की रंगत खोने और झुर्रिया खत्म हो जाती है.

चावल में एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ विटामिन-ई भी पाया जाता है. इन चेहरे से काले धब्बो के साथ झुर्रिया मिटा कर स्किन में कसाव लाता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ विटामिन ई होता है. चावल का फेस पैक तैयार करने के लिए सबसे पहले 1 चम्मच दूध, 4 चम्मच चावल और 1 चम्मच शहद ले. चावल को उबाल कर एक कटोरी में रख ले. इसके बाद इसमें दूध और शहद अच्छी तरह से मिक्स कर ले. अब आपका फेस पैक तैयार है.

इस फेस पैक को लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह धो ले. इसे स्किन पर लगा कर सूखने के लिए छोड़ दे. चेहरा धोने के लिए चावल उबालने में लिया गए पानी का इस्तेमाल करे. चावल के इस फेस पैक को एक सप्ताह में एक बार लगाना है, कुछ ही दिनों में आप अंतर महसूस करेंगे.

ये भी पढ़े

आर्गेनिक प्रोडक्ट के इस्तेमाल का बढ़ा है प्रचलन

घर में बनाइये कॉफी और पपीता से स्क्रब

दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -