झुर्रियों से राहत दिलाएंगे ये आसान उपाय
झुर्रियों से राहत दिलाएंगे ये आसान उपाय
Share:

बुढ़ापे में चेहरे पर झुर्रियां नजर आना आम बात है. लेकिन जब यहीं झुर्रियां वक्त से पहले आपके चेहरे पर नजर आने लगती हैं, तो आपकी खूबसूरती कम हो जाती है. त्वचा को बचाये रखने के लिए आपको कुछ अपनानी होंगी जिससे आपके निखार में कोई कमी नहीं आएगी. तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में. 

* मीठा खाने से ना सिर्फ आपका वजन बढ़ता है, बल्कि इससे आपकी स्किन को भी नुकसान पहुंचता है. ज्यादा मीठा खाने से आपके ब्लड में ग्लूकोज की मात्रा बढ़ जाती है जिससे ग्लाइकेशन की समस्या होती है. इससे आपकी स्किन अपना लचीलापन खो देती है और झुर्रियां नजर आने लगती हैं.

* प्रोसेस्ड फूड, डाइट फ्रिजी, शराब ड्रिंक्स और कॉफी से आपकी स्किन में डिहाइड्रेशन की परेशानी होती है. साथ ही इससे त्वचा में खिंचाव और काले घरे भी नजर आने लगते हैं और आप वक्त से पहले बूढ़े लगने लगते हैं.. इतना ही नहीं, इनसे कई बार आपको पिंपल की परेशानी भी होती है.

* गर्म पानी से आपकी स्किन और बाल, दोनों को नुकसान पहुंचता है. दरअसल ये आपकी स्किन और बालों के नैचुरल ऑयल खींच लेता है जिससे स्किन डिहाइड्रेट हो जाती है और इसमें खिंचाव नजर आने लगता है. ये झुर्रियों के रूप में आपके चेहरे पर नजर आता है.

* एसी हो या हीटर भले ये आपको मौसम के हिसाब से आराम पहुंचाते हैं, लेकिन इनका इस्तेमाल आपकी खूबसूरती के लिए हानिकारक होता है. ये आपकी स्किन की नमी को खत्म करके इसे रूखा बनाने के साथ ही इसमें खिंचाव लाते हैं जिससे स्किन के लचीलेपन को नुकसान पहुंचता है और झुर्रियां नजर आने लगती हैं. 

दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये हेयर मास्क

फायदे के अलावा नुकसान भी पहुंचाता है एलो वेरा

तकिया भी आपकी खूबसूरती के लिए बन सकता है ग्रहण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -