Share:
VIDEO: पहलवान को भाजपा सांसद ने मारे दो थप्पड़, चौकाने वाली है वजह
VIDEO: पहलवान को भाजपा सांसद ने मारे दो थप्पड़, चौकाने वाली है वजह

रांची: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सरेआम एक युवा पहलवान को थप्पड़ मार दिया। बताया जा रहा है उन्होंने राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के दौरान मंच पर पहुंचे पहलवान को सबके सामने एक बार नहीं बल्कि दो बार थप्पड़ मारे। जी दरअसल सामने आने वाली खबर के मुताबिक रांची स्थित मेगा स्पोर्ट्स स्टेडियम में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे बृजभूषण शरण सिंह मंच पर बैठे थे और तभी उत्तर प्रदेश का एक पहलवान उनसे अपने डिस्क्वॉलिफिकेशन पर बात करने के लिए मंच पर चढ़ गया। यह सब होने के थोड़ी देर बाद सिंह ने अपना आपा खो दिया और पहलवान को थप्पड़ मार दिया।

उसके बाद वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे मंच से नीचे उतार दिया। इस पूरी घटना के बाद उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के कई खिलाड़ियों ने इसपर जोरदार विरोध जताया। वहीं उसके बाद में झारखंड कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह सहित अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। यह मामला बीते शुक्रवार का है जब इस प्रतियोगिता का समापन हो गया। जी दरअसल यहाँ तीन दिवसीय प्रतियोगिता 15 दिसंबर को शुरू हुई थी और इसमें देश के विभिन्न राज्यों के 800 से अधिक पहलवानों ने भाग लिया। बताया जा रहा है प्रतियोगिता के दौरान उम्र की जांच (Age Verification) के दौरान उत्तर प्रदेश के एक पहलवान को 15 वर्ष से ऊपर का पाया गया और तकनीकी आधार पर उसे डिबार घोषित कर दिया गया। ऐसे में प्रतियोगिता की तकनीकी टीम के सामने उस पहलवान ने पहले आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन जब उसकी दावेदारी खारिज कर दी गई तो उसने स्टेज पर पहुंचकर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष से बात करने की कोशिश की।

यह सब देखते हुए संघ के अध्यक्ष नाराज हो गए। वहीं कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने पूरे मामले पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि 'जब उसे तकनीकी टीम ने डिबार कर दिया है तो वह प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकता।' वहीं दूसरी तरफ बृजभूषण सिंह ने कहा कि 'पहलवान डिस्क्वॉलिफाई होने के बावजूद बदतमीजी पर उतर आया था। इसी वजह से आवेश में आकर उन्होंने हाथ चलाया।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारे संघ में अनुशासनहीनता के लिए जगह नहीं है।

बिहार-झारखंड के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम

शादी के बाद इस नए प्रोजेक्ट में साथ दिखेंगे ऐश्वर्या-नील

पैसे से मैं सब खरीद सकती हूं, दोस्त, प्यार सब: उर्फी जावेद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -