Share:
Wrestlers Protest: पहलवानों और दिल्ली पुलिस की झड़प का सच क्या ? AAP नेता का भी नाम आया सामने
Wrestlers Protest: पहलवानों और दिल्ली पुलिस की झड़प का सच क्या ? AAP नेता का भी नाम आया सामने

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते कई दिनों से जारी पहलवानों के धरना प्रदर्शन में पहलवानों और पुलिस के बीच झड़प की खबर सामने आई है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ लोग फोल्डिंग बेड लेकर प्रदर्शनस्थल में घुसते नज़र आ रहे हैं, वहीं दिल्ली पुलिस उन्हें ऐसा करने से रोक रही है। इस दौरान पहलवान को बार-बार ‘वीडियो बना लो-वीडियो बना लो’ कहते और पुलिस से गुत्थम-गुत्था सुना जा सकता है।

 

घटना के बाद बजरंग पूनिया सहित अन्य पहलवानों की प्रतिक्रिया सामने आई है। इसमें धरना दे रहे पहलवान, सारे देशवासियों से कह रहे हैं कि उनके प्रदर्शन को लोग समर्थन देने दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचें। बजरंग पूनिया कह रहे हैं कि, 'हमें पूरे देश के साथ की जरूरत है। हर किसी को दिल्ली आना चाहिए। पुलिस हमारे खिलाफ तो बल इस्तेमाल कर रही है, बहन-बेटियों के साथ गाली-गलौच कर रही है, बदसलूकी हो रही है, मगर बृजभूषण का कुछ नहीं हो रहा।' पूनिया के इसी वीडियो के बीच में कुछ लोग गुस्से में कह रहे है कि, 'सभी लोग ट्रैक्टर लेकर आओ, ट्रैक्टर लेकर दिल्ली आओ, सुबह नहीं होनी चाहिए। सुबह यहीं पर सभी सबसे पहले आओ।'

 

उधर, दिल्ली पुलिस ने इस झड़प के बाद बताया है कि जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) नेता सोमनाथ भारती फोल्डिंग बेड लेकर वहां पहुँचे थे। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उनके समर्थक भड़क गए और बेड को ट्रक से नीचे फेंकने की कोशिश की। इस बीच हल्की झड़प हो गई। जिसके बाद पुलिस ने AAP नेता सोमनाथ भारती सहित 2 को हिरासत में ले लिया है। DCP प्रणव ने भी इस बारे में बताया है कि, 'अनुमति न होने के बाद भी AAP नेता सोमनाथ भारती जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में फोल्डिंग बेड लेकर पहुँच गए थे। हमने बस उन्हें प्रदर्शनस्थल में घुसने नहीं दिया, तो उसी बात पर झड़प गुई।

DCP ने महिला पहलवानों से बदसलूकी के आरोपों पर कहा कि साइट पर महिला पुलिसकर्मी निरंतर ड्यूटी दे रहीं हैं। हमने पहलवानों से कहा है कि वो अपनी शिकायत दें और पुलिस उसके आधार पर निष्पक्ष जाँच करेगी। जिस पुलिसकर्मी पर इन्होंने (पहलवानों ने) नशे में होने का इल्जाम लगाया है कि उसका भी मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है, अगर कुछ मिला तो एक्शन भी लेंगे।' 

 

बता दें कि इससे पहले भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की प्रमुख पीटी ऊषा ने जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों से बात की थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि पहलवानों की हर समस्या पर पूरा ध्यान दिया जाएगा और जल्द निराकरण होगा। वहीं, दूसरी तरफ सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर दी जा रही पुलिस सुरक्षा को पहलवानों ने लेने से इंकार कर दिया। पहलवानों ने कहा कि यदि वे जंतर-मंतर पर भी सुरक्षित नहीं है, तो वे कही भी सुरक्षित नहीं है। वे यहाँ शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं। उन्हें किसी से भी कोई समस्या नहीं है।

The Kerala Story: प्यार, धर्मान्तरण और आतंकवाद..! दिल दहला देगी इन 3 लड़कियों की कहानी

शराब की होम डिलीवरी से पैसे कमा रहे नितीश कुमार, बिहार में 10000 करोड़ का घोटाला- सम्राट चौधरी

चीन की बॉर्डर पर जमकर गरजीं भारतीय तोपें, इंडियन आर्मी ने दिखाई ताकत, हैरान रह गया ड्रैगन !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -