सुख समृद्धि के लिए इस मंत्र के साथ करें गणेश जी का पूजन
सुख समृद्धि के लिए इस मंत्र के साथ करें गणेश जी का पूजन
Share:

हर दिन किसी न किसी देवी देव का होता  है. वैसे ही बुधवार को श्री गणेश का दिन माना जाता है और ये काफी शुभ भी होता है. माना जाता है गणेशजी प्रथम पूज्य होते हैं, हर काम के पहले इनके नाम से शुभारंभ किया जाता है तो इनका दिन हर व्यक्ति के लिए काफी शुभ होता है. अगर गणेशजी आपके आराध्य हैं तो उन्हें आप कैसे प्रसन्न कर सकते हैं ये हम आपको बता देते हैं. बुधवार को भगवान गणेश का पूजन करने से घर में रिद्धि सिद्धि बनी रहती है. आइये जानते हैं कैसे कर सकते हैं गणेश जी को प्रसन्न.

गणेश जी का पूजन बेहद ही सरल है जिसे आप बुधवार के अलावा भी कर सकते हैं. सबसे पहले सुबह उठकर स्नान कर घर को शुद्ध जल से पवित्र कर लें. घर में मंदिर की जगह पर गणेश जी मूर्ति स्थापित करें या फिर उनकी तस्वीर रखें. याद रहे पूजा करते समय पूर्व दिशा की ओर मुख करें ये शुभ माना जाता है या फिर उत्तर दिशा की ओर बैठना भी सही रहेगा. इसके बाद पूजा शुरू कर सकते हैं. 

इसके बाद गणेश जी की प्रतिमा को तांबे के पात्र में रखकर उन्हें शुद्ध जल से शुद्ध करें. एक थाल में पूजन का सामान कुमकुम, धुप, हल्दी, चन्दन, कपूर, धुप और दीपक से रखें. शुद्ध जल से स्नान कराने के बाद गणेशजी को एक एक कर सभी सामग्री अर्पित करें. इसके साथ मन ही मन इस मंत्र का जाप 108 बार करें. मंत्र है -

ॐ गं गणपतये नमः .

इसके बाद गणेशजी को नैवेद्य से भोग लगाएं. गणेश जी को लड्डू काफी प्रिय होते हैं तो आप उन्हें किसी भी प्रकार के लड्डू अर्पित कर सकते हैं.

इस तरह की स्त्रियां होती हैं पुरुषों की ओर अधिक आकर्षित

शादीशुदा होने के बावजूद यह 2 राशि वाले पुरुष रखते हैं पराई स्त्री से सम्बन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -