ये है दुनिया की सबसे बेशकीमती बाइक, खूबियां ऐसी की यकीन न हो

यूं तो आपने एक से बढ़कर एक बाइकें देखीं होंगी लेकिन आज हम आपको जिस बाइक के बारे में बताने जा रहे है उसे एक ज्यूलरी कंपनी के सहयोग से बनाया गया है. दरअसल स्‍वि‍स वॉच और जूलरी कंपनी बुचेरेर और बाइक स्पेशलिस्ट कंपनी Bündnerbike ने मिलकर हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन बाइक को दुनिया के सामने पेश किया है. इस बाइक को आधिकारिक तौर पर दुनिया की सबसे महँगी बाइक घोषित कर दिया गया है. इसे 12 करोड़ रूपए से ज्यादा की कीमत के साथ लांच किया गया है. इतनी कीमती होने के साथ इसमें खूबियां भी बेशुमार दी गयी है.

वैसे इसकी खूबियों का जिक्र करने से पहले आपको ये बता दें कि करीब 12.2 करोड़ रुपये की कीमत के साथ आने वाली इस बाइक को बनाने में 2500 घंटे से भी ज्यादा का समय लगा है. हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन को Bucherer और Bündnerbike के कुल 8 लोगों की एक टीम ने मिलकर तैयार किया है. इसे सबसे पहले ज्यूरिच, स्विटजरलैंड में पेश किया गया था. इस ब्लू एडिशन को हार्ले-डैविडसन सॉफ्टेल स्लिम S पर बेस्ड किया गया है.

हालांकि ये दिखने में हार्ले से काफी अलग है. इसके फ्रेम और रिम्स कस्टम मेड हैं. वहीँ इसके कई सारे पार्ट्स को गोल्ड प्लेटेड किया गया हैं. इसके अलाव बाइक की फ्यूल टैंक में राइट साइड एक वॉच भी दी गई है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इसके फ्यूल टैंक में 5.40 कैरेट डिजलर रिंग पेश की गयी है. जो कि इनबिल्ट है. इसके अलावा इस बाइक के कई हिस्सों पर प्रीमियम मेटल व आभूषणों का प्रयोग किया गया है.

 

रॉयल एनफील्ड का बड़ा एलान

होंडा कार्स इंडिया ने दी डीजल इंजन में CVT ट्रांसमिशन की सुविधा

इस तरह की बाइक इंडिया में बेचेगी अब हार्ले-डेविडसन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -