मलेशिया में लागू हुआ दुनिया का सबसे बड़ा व्यापार समझौता
मलेशिया में लागू हुआ दुनिया का सबसे बड़ा व्यापार समझौता
Share:

 

कुआलालंपुर : मलेशिया के व्यापार मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा व्यापार समझौता आरसीईपी (क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी शुक्रवार से मलेशिया में लागू हो गया.

देश के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और उद्योग मंत्रालय (MITI) के अनुसार, निर्यात लाभ के मामले में मलेशिया को ASEAN (दक्षिणपूर्व एशियाई देशों के संघ) के सदस्यों के बीच RCEP से सबसे अधिक लाभ होने की उम्मीद है।

मंत्रालय ने कहा कि देश में निर्यात लाभ में 200 मिलियन डॉलर की वृद्धि होने की संभावना है, जिससे RCEP को COVID-19 के प्रकोप से उत्पन्न आर्थिक व्यवधानों से उबरने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण बना दिया गया है।

"नियम-आधारित बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली में लंगर डाले अर्थव्यवस्थाओं के जीवंत विकास और पुनरोद्धार में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर का प्रतिनिधित्व करते हुए, आरसीईपी मलेशिया को वैश्विक व्यापार और निवेश पारिस्थितिकी तंत्र में भाग लेने में सक्षम बनाता है, जो सदस्यों के बीच लगभग 90 प्रतिशत टैरिफ के अंतिम उन्मूलन से लाभान्वित होता है, "बयान में कहा गया है।

"अतिरिक्त लाभों में व्यापार उदारीकरण में वृद्धि शामिल है, जिसमें गैर-टैरिफ बाधाओं को समाप्त करना, व्यापार सुविधा में वृद्धि, और सेवा क्षेत्र के लिए बाधाओं को समाप्त करना, साथ ही बौद्धिक संपदा संरक्षण, सरकारी खरीद प्रथाओं को नियंत्रित करने वाले नियमों के माध्यम से एक बेहतर कारोबारी माहौल शामिल है।“

'नारा-ए-तकबीर और अल्लाहू-अकबर’ के नारे, राधास्वामी मंदिर पर कट्टरपंथियों ने फिर किया हमला, तोड़ी मूर्तियां

रूस और यूक्रेन वॉर में गई इस अदाकारा की जान

इस मुश्किल सवाल का जवाब देकर मिस वर्ल्ड 2021 बनीं कैरोलिना बिलावस्का, सुनकर भर आएंगी आँखे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -