ये है दुनियां की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रानिक कार
ये है दुनियां की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रानिक कार
Share:

चीन की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी नेक्स्टईवी ने लंदन में अपने नए ब्रांड ‘नियो’ और इस ब्रांड के तहत बनाई गई पहली इलेक्ट्रिक सुपर कार ‘नियो ईपी9’ को कुछ समय पहले पेश किया था। इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार है।

कंपनी का दावा है कि नियो ईपी9 की पावर एक मेगावॉट यानी 1360 पीएस है। इस में चार इलेक्ट्रिक मोटर और चार गियरबॉक्स लगे है। जिसकी बदौलत 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे सिर्फ 2.7 सेकंड का समय लगता है, जबकि 7.1 सेकंड में यह कार 0 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंच जाती है। 

आपको बता दे कि इस कार की टॉप स्पीड 313 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है। कंपनी के अनुसार इसमें इंटरचार्जेबल बैटरी सिस्टम लगा है, जिससे कार की बैटरी 45 मिनट में चार्ज हो जाती है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 427 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। ईपी9 को बनाने में कस्टमाइज़्ड कार्बन फाइबर मैटेरियल का काफी इस्तेमाल हुआ है। यह कार ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉज़ी में इस्तेमाल होने वाले ई-कंट्रोल स्ट्रक्चर और सेंसर सिस्टम से लैस है। इन सब फीचर के साथ ही ये कार दुनियां कि सबसे तेज इलेक्ट्रानिक कार बन गई हैं। 
    

बेनेल्ली टीएनटी 300 की जाने खूबियां, पढ़े रिव्यू

समर सेल शुरू, कार कंपनियां दे रही हैं भारी डिस्काउंट और फ्री इंश्योरेंस

फोर्ड 2020 तक लांच करेगी मस्टांग का हाइब्रिड वर्जन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -