इस आदमी की है 39 बीवियां, 94 बच्चे और 33 पोते, वजह जानकर हैरान हो जाओगे आप
इस आदमी की है 39 बीवियां, 94 बच्चे और 33 पोते, वजह जानकर हैरान हो जाओगे आप
Share:

आज तक आपने किसी आदमी की एक या दो या ज्यादा से ज्यादा 10 शादियों के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन हम आपको आज एक ऐसे आदमी के बारे में बता रहे हैं जिसने पूरी के पूरी 39 शादी की है. जी हाँ... जिसने भी इस आदमी के बारे में सुना वो हैरान हो गया. शायद आपको भी इस आदमी के बारे में सुनकर विश्वास नहीं हुआ होगा लेकिन ये सच है. जिस आदमी के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो अपनी 39 पत्नियों के साथ मिलकर एक ही छत के नीचे रहता है. अब अगर आप सोच रहे हो कि ये आदमी किसी और देश का रहना वाला होगा लेकिन हम आपको बता दें ये आदमी हमारे ही देश मिजोरम का रहना वाला है.

इस आदमी का नाम है जियोना चाना जो अपने इस कारनामे की वजह से गिनीज बुक में भी नाम दर्ज करवा चुका है. जियोना चाना के परिवार को दुनिया का सबसे बड़ा परिवार करार दिया गया है. जियोना चाना मिजोरम की राजधानी आइजोल के पास बख्तवांग गांव के रहने वाले हैं. आपको बता दें उनके परिवार में कुल 167 सदस्य हैं जो सभी एक ही घर में रहते हैं. जियोना की 39 पत्नियां, 94 बच्चे और 33 पोते और पोतियां हैं. खास बात तो ये है कि जियोना के घर सभी का खाना एक ही किचन में बनता है और ये सभी लोग एक ही हॉल में बैठकर खाना खाते हैं. 

उनके घर एक बड़ा सा डाइनिंग हॉल है जिसमे करीब 50 टेबल लगी है. शाम 6 बजे सभी लोग डिनर कर लेटे हैं. चाना की सभी बीवियों में आपस में बहुत प्यार है. उनके घर में करीब 100 कमरे है और उनके घर का नाम छौन थर रन है जिसका अर्थ है न्यू जेनरेशन होम. जियोना के घर रोजाना करीब 130 किलो अनाज और सब्जी पकती है. उनके एक दिन के राशन में 45 किलो चावल, 25 किलो दाल, 20 किलो फल, 30 से 40 मुर्गे और 50 अंडों की जरुरत पड़ती है. दरअसल जिओना ऐसे संप्रदाय से ताल्लुक रखते हैं जो अपने सदस्यों को असीमित शादी की अनुमति देता है और इसलिए उन्होंने 39 शादियां की है.

खबरें और भी....   

विलुप्त हो चुका दुनिया का सबसे बड़ा पक्षी, ये है नाम

इस घर के नल से पानी नहीं बल्कि निकलती है नशीली चीज़

20 साल का हुआ GOOGLE, बर्थडे पर DOODLE के जरिए खुद को दिया इतना बड़ा गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -