20 साल का हुआ GOOGLE, बर्थडे पर DOODLE के जरिए खुद को दिया इतना बड़ा गिफ्ट
20 साल का हुआ GOOGLE, बर्थडे पर DOODLE के जरिए खुद को दिया इतना बड़ा गिफ्ट
Share:

ज्ञान के सबसे बड़े देवता कहे जाने वाले 'गूगल बाबा' आज 20 साल के हो गए हैं. आज के समय में पूरी दुनिया गूगल बाबा के ही पदचिन्हों पर चलती है. गूगल हर बड़े मौके पर अपना डूडल बदलकर उस मौके को सेलिब्रेट करता है और ऐसे में जब बात उनके खुद के बर्थडे की हो फिर तो ग्रैंड सेलिब्रेशन होना लाज़मी सी बात है. गूगल ने अपने 20वें बर्थडे पर खुद को एक बड़ा सरप्राइस दिया है. इस बार गूगल ने अपना डूडल कुछ खास तरीके से बदला है.

साल 1998 में आज ही के दिन गूगल को पहली बार सर्च इंजन के तौर पर लॉन्च किया गया था. धीरे-धीरे गूगल ने अपने दम पर सफलता हासिल की और आज वो दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन बन गया है. गूगल को सिर्फ सर्च इंजन के तौर ही नहीं बल्कि एक बेहतर तकनिकी कंपनी के तौर पर भी जाने लगा है. गूगल की शुरुआत एक सच इंजन कंपनी के तौर पर हुई थी लेकिन अब गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम से लेकर मोबाइल डिवाइस तक सब कुछ बनाने लगा.

गूगल ने अपने डूडल पर एक वीडियो जारी किया है जिसमे उन्होंने पिछले 20 साल के लोकप्रिय सर्च को दिखाया गया है. गूगल ने वो सब कुछ बताया है जिसे लोग सबसे ज्यादा सर्च करते हैं. गूगल ने इस वीडियो के अंत में दुनिया की कई भाषाओं में धन्यवाद किया है. गूगल का ये 1 मिनट 37 सेकंड का वीडियो आपको भी बहुत पसंद आएगा. आप भी देखिये गूगल का बर्थडे वीडियो.

खबरें और भी....   

GOOGLE के इस बड़े कदम से अब सर्चिंग हो जाएगी और भी आसान

गिनते-गिनते पीढ़ियां गुजर जाएगी, इतनी है इन 5 कंपनियों की कीमत

...तो घर आकर उठा ले जाएगी पुलिस, GOOGLE पर गलती से भी ना सर्च करें ये चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -