राजधानी में टीम स्वच्छता क्लीनिकों का उद्घाटन

Feb 19 2016 03:17 PM
राजधानी में टीम स्वच्छता क्लीनिकों का उद्घाटन

नई दिल्ली: आगामी भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के पूर्व ICC व BCCI ने अपनी एक साझेदारी में जहां जहां टी-20 विश्व कप के मैच होने वाले है उन शहरों में अपने दौरे के तहत टीम स्वच्छता क्लीनिकों का उद्घाटन किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि इस दौरान फिरोज शाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम में टीम स्वच्छता क्लीनिकों के उद्घाटन कार्यक्रम में युवराज सिंह व पवन नेगी भी उपस्थित थे. इस दौरान इस कार्यक्रम में युवराज सिंह व पवने नेगी ने वहां पर बड़ी तादाद में उपस्थित बच्चो के साथ में चर्चा भी की.

इन बच्चो को जरूरी रूप से फिरोज शाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम में खास तौर पर बनाए गए टीम स्वच्छ वॉश क्लीनिकों के बारे में बताया गया. आपको बता दे की अभी भी भारत के बहुत से ऐसे क्षेत्र है जहां पर अभी भी लोग खुले में शौच के लिए जाते है.

इसी समस्या को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए भारत को खुले में शौच की समस्या से छुटकारा दिलाने तथा देश भर में सेनिटेशन एवं शौचालयों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए इस खास पहल का उद्घाटन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) क्रिकेट फॉर गुड और यूनिसेफ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ साझेदारी में किया है. इस कार्यक्रम में पुरुष और महिला टी-20 विश्व कप की ट्रॉफियों का भी प्रदर्शन किया गया.