विश्व सिंधी कांग्रेस ने खोला पाकिस्तान का काला चिट्ठा, कहा- अल्पसंख्यकों पर जुल्म कर रही पाक सेना

Sep 13 2019 03:04 PM
विश्व सिंधी कांग्रेस ने खोला पाकिस्तान का काला चिट्ठा, कहा- अल्पसंख्यकों पर जुल्म कर रही पाक सेना

इस्लामाबाद: विश्व सिंधी कांग्रेस के महासचिव लखू लुहाना ने कहा है कि पाकिस्तान में जब तक अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार बंद नहीं होते और जब तक पाकिस्तान गिरफ्तार किए गए लोगों को नहीं छोड़ता तब तक मानवाधिकार परिषद को निलंबित कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान पर दबाव डालने की अपील करते हैं.

लखू लुहाना ने कहा कि, पाकिस्तान मात्र सिंध पर कब्जा करना चाहता है, जबकि सिंध के निवासी लोगों को अपनाने के लिए तैयार नहीं है. वह एक्टिविस्टों को गैर कानूनी रूप से गिरफ्तार कर रहा है. अल्पसंख्यकों पर देश छोड़ने के लिए दबाव डाला जा रहा है. सिंधी लोगों के ऐतिहासिक अधिकारों के खिलाफ निर्णय लिए जा रहे हैं. लुहाना ने आगे कहा कि विश्व का कोई दूसरा मुल्क नहीं है जिसकी सेना को ISPR विभाग मिला हो, ऐसा केवल पाकिस्तान में ही होता है. पाकिस्तान इंसानों पर सबसे खराब अत्याचार कर रहा है, जो अभी तक मानव जाति ने नहीं देखा है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में हिंदुओं पर जुल्म के मामले बढ़ते जा रहे हैं, बीते दिनों एक सिख लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवा दिया गया था और फिर ऐसा ही एक हिन्दू लड़की के साथ भी किया गया था. पाकिस्तान के सिंध में एक हिंदू लड़की का अपहरण कर जबरन उसकी शादी मुस्लिम पुरुष के साथ कराई गई थी.

World Sepsis Day : जानिए क्या है इसके लक्षण, कैसे कर सकते हैं बचाव

पाक पीएम इमरान खान का आतंकवाद पर बड़ा इकरार, कहा- 1980 में तैयार किए थे जेहादी

फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो बेस्ट हैं ये सनसेट पॉइंट्स