दुनिया की सबसे महँगी कार जिसे खरीदने के लिए तो अम्बानी भी तरसते हैं
दुनिया की सबसे महँगी कार जिसे खरीदने के लिए तो अम्बानी भी तरसते हैं
Share:

आज के समय में टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में तो हर दिन नए-नए प्रोडक्ट आते जा रहे हैं. आज तक अपने भी कई सारी लग्जीरियस कार खरीदी होगी जिसे देखने के बाद आपका भी उसे चलाने का या उसमे बैठने का मन तो किया ही होगा लेकिन आज हम आपको जिस कार के बारे में बता रहे है उसके बारे में तो शायद ही आपने कभी सुना होगा. जिस कर के बारे में हम आपको बता रहे है उसे दुनिया की सबसे महँगी कार कहा जाता है.

हैरानी वाली बात तो ये है कि ये कार इतनी ज्यादा महँगी है कि भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अम्बानी के पास भी ये कार नही है. हम बात कर रहे है 'Rolls Royce' कार की. ये कार बहुत ही अलग और खास है. रोल्स रॉयस एक ऐसी कार कंपनी है जो दुनिया की सबसे महँगी और लग्जीरियस कार बनाती है. अब तो आपके भी मन में ये ही सवाल आ रहा होगा कि आखिर इस कार की कीमत क्या है जो इसे अम्बानी तक नही खरीद पाए? तो चलिए हम आपको इसकी कीमत के बारे में भी बता ही देते है.

आप भी शायद इस कार की कीमत 10 या 20 करोड़ समझ रहे होंगे लेकिन असल में इस कार की कीमत आपके अंदाज़े से भी कई ज्यादा है. रोल्स रॉयस कार की कीमत है लगभग 84 करोड़ रूपए. सुनकर तो आपके भी पैरो टेल जमीं खिसक गई होगी लेकिन ये सच है.

रोल्स रॉयस कार बहुत ही शांत कार है. ये कार कस्टमाइज़ है. इस कार में 6.75 लीटर वी-12 इंजन दिया गया है. इस कार को खासतौर से फैंटम-VII कूपे के एल्युमिनियम स्पेस फ्रेम से डिजाइन किया गया है. इस कार में टाइटेनियम घड़ी, मैकेस्सार इबोनी लकड़ी का काम, पाल्डो वुड से क्राफ्ट इंटीरियर और सीटर्स और अन्य चीजों पर बेहतरीन लैदर दिया गया है. खास बात तो ये है कि इस कार के स्ट्रक्चर को पहले तो लकड़ी से बनाया गया है. अब तो आपका भी इस कार को खरीदने के मन कार गया होगा.

आखिर क्यों गटर में फोटो क्लिक करवाता हैं यह पाकिस्तानी आदमी

मिस यूनिवर्स में पहली बार हिस्सा लेगीं ट्रांसजेंडर

सिंगर रिहाना की वजह से बदल गई इस 'काली परी' की ज़िंदगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -