दुनिया के सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी ने बंद किया प्लांट, वजह है बेहद ख़ास
दुनिया के सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी ने बंद किया प्लांट, वजह है बेहद ख़ास
Share:

कार निर्माता कंपनियों में भी कोरोना वायरस ने जमकर कहर मचाया है चीन के बाद इटली में भी इसका प्रहर देखने को मिल रहा है जहाँ इटली की दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी लैंबोर्गिनी ने एहतियाती कदम उठाते हुए दो हफ्ते के लिए कारों का उत्पादन बंद कर दिया है। वहीं कोरोना के चलते सुपरकार मेकर लैंबोर्गिनी की पैरेंट कंपनी फॉक्सवैगन एजी के भी उत्पादन प्रभावित होने की संभावना है। लैंबोर्गिनी ने कारों के उत्पादन पर अस्थाई तौर पर रोक लगाते हुए अपने इटली स्थित प्लांट को 25 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। ईमेल के जरिए भेजे गए बयान में कंपनी ने कहा है कि उत्तरी इटली के शहर बोलोग्ना स्थित प्लांट को बंद किया जा रहा है, जहां सभी ब्रांड्स की कारें बनाई जाती हैं।

चीन का बाजार लैंबोर्गिनी के लिए दुनिया का दूसरा सबसे बाजार है, वहीं कोरोनावायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से ही हुई थी। जिसके चलते चीन में भी मांग में जबरदस्त गिरावट आई है। पिछले साल कंपनी ने चीन के अलावा हॉन्ग कॉन्ग, मकाऊ समेत 770 लैंबोर्गिनी बेची थीं। वहीं लैंबोर्गिनी ने अकेले अमेरिका में ही 2734 कारें बेची थीं।कंपनी के सूत्रों के मुताबिक उन्होंने यह कदम अपनी सामाजिक जिम्मेदारी और लोगों की सुरक्षा संवेदनशीलता को देखते हुए उठाया है। उनका कहना है कि वे हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं और जरूरत पड़ने पर जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार पर हैं।

इसके अलावा गौर करने वाली बात ये है की कोरोना के कहर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बंद करने वाला लम्बोर्गिनी एकमात्र कार कंपनी नहीं है बल्कि इसके अलावा हुंडई और कई जानी मानी कंपनियों ने कोरोना के खतरे को मद्देनज़र रखते हुए काम बंद कर दिया है। ताज़ा कहबर के अनुसार नियत समय तक हालत को ध्यान में रखते हुए प्लांट बंद रखे जाएंगे।  

हुंडई की 7 सीटर SUV 16 मार्च को भारत में होने जा रही लांच , जाने फीचर्स

यूरोपियन मार्किट में ग्लोबल लांच के बाद भारत में दस्तक देगी हुंडई की कार , जाने

Hyundai ने पेश किया वार्ना का फेसलिफ्ट वर्जन ,बड़े बदलाव के साथ पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -