Share:
फाफ डु प्लेसी बने विश्व एकादश के कप्तान
फाफ डु प्लेसी बने विश्व एकादश के कप्तान

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसी के हाथों में इन दिनों एक नयी जिम्मेदारी सौपी गयी हैं, उन्हें वर्ल्ड एलेवेन टीम का कप्तान चुना गया हैं. वे अगले महीने पकिस्तान का दौरा करने वाली वर्ल्ड एलेवेन टीम की कप्तानी करेंगे.जहा पर विश्व एकादश की टीम पकिस्तान के लाहौर में तीन टी-20 मैच खेलेंगी.इस टीम में उनके हमवतन हाशिम अमला, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी पॉल कोलिंगवुड , ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली और वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी भी शामिल हैं. 

पाकिस्तान में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर मार्च 2009 में आतंकवादी हमला हुआ था. जिससे पूरे क्रिकेट जगत को जोरदार धक्का लगा था.इस आतंकवादी हमले के बाद किसी भीं बड़ी टीम ने आज तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया हैं.उस हमले के बाद केवल ज़िम्बाब्वे की टीम ने 2015 में पाकिस्तान के लाहौर का दौरा किया था.हालाँकि इस मैच का समर्थन आईसीसी ने कतई नहीं किया, और न ही इस मैच में अंपायर और रेफरी को भेजा गया था.

पीसीबी के प्रमुख नज़म सेठी का कथन हैं कि 'यह दौरा पूर्णतः अलग हैं क्योँकि आईसीसी ने हमारा पुरा समर्थन किया हैं और अगले महीने सितम्बर के प्रथम सप्ताह में यहां का सुरक्षा जायजा लेने के लिए आईसीसी का सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल यहां आएगा' अगर वर्ल्ड एलेवेन टीम का दौरा सफल होता हैं तो पकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज की टीम भी इस साल टी -20 मैच खेलने के लिए यहां आएगी.

श्रीलंका की लगातार हार के बाद बौखलाया टीम मैनेजमेंट,किसे बताया जिम्मेदार जानिए

IND VS SL : किस्मत धोनी की जीत भारत की...

भुवनेश्वर कुमार ने गेंद से नहीं बल्ले से दिलाई श्रीलंका पर 3 विकेट से जीत ,भारत 2 -0 से आगे



  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -