World Cup T-20: भारतीय बल्लेबाजों ने किया आत्मसमर्पण, न्यूजीलैंड ने 47 रनों से हराया
World Cup T-20: भारतीय बल्लेबाजों ने किया आत्मसमर्पण, न्यूजीलैंड ने 47 रनों से हराया
Share:

नागपुर: न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टैक दिए भारतीय टीम ने अब तक का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन किया है, भारतीय बल्लेबाजो ने अपने 7 विकेट केवल 45 रनों पर ही खो दिए थे जिससे भारतीय टीम  के 127 रनों के लक्ष्य के करीब तक भी नहीं पहुँच पाई, जिससे वर्ल्ड कप टी-20 में खेले जा रहे पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के दिए गए 127 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भारत को काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा,

भारत के लगातार विकेट गिरते गए और भारतीय टीम 127 के लक्ष्य को पार नहीं कर सकी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने भारत को रन बनाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा भारतीय टीम केवल ऑल आउट होकर 79 रन ही बना सकी.

स्पिन ट्रैक पर 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले ही ओवर में आउट हो गए. नाथन मैकलम की गेंद को स्वीप करने के चक्कर में एलबीडब्ल्यू हुए धवन. 10 रन के स्कोर पर टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा जब रोहित शर्मा मिशेल सैंटनर की गेंद पर 5 रन बनाकर आउट हो गए. दो रन बाद ही टीम इंडिया को तीसरा झटका लगा. सैंटनर की गेंद पर गुप्टिल को कैच थमाकर आउट हुए सुरेश रैना. नाथन मैकुलम की गेंद पर रिटर्न कैच देकर युवराज सिंह ने 4 रनों योगदान दिया. 

26 रनों पर चार विकेट खोकर स टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली भी 23 रन बनाकर रोंची का शिकार बने जबकि हार्दिक पंड्या 1 रन बनकर आउट हुये, रविन्द्र जडेजा शून्य पर आउट हुये जिसके बाद आये रविचंद्रन अश्विन 10 रन बनाकर सोढ़ी का शिकार बने जबकि धोनी ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए, नेहरा शून्य पर आउट हुये, भारतीय टीम 79 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर भारतीय बल्लेबाजो को रन बनने का अवसर नहीं दिया न्यूजीलैंड के गेंदबाज सेंटनर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और सोडी ने -3 विकेट लिए जबकि ने मक्कुलम 2 विकेट लिए, माइल ने 1 विकेट लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -