वर्ल्ड कप टी-20 विराट की तूफानी पारी से भारत पंहुचा सेमीफाइनल में
वर्ल्ड कप टी-20 विराट की तूफानी पारी से भारत पंहुचा सेमीफाइनल में
Share:

मोहाली: वर्ल्ड कप टी-20 के मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 19.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया.कोहली ने 51 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की शानदार पारी खेली, जबकि युवराज ने 21 रन बनाये और धोनी ने 18 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया की और से वाटसन ने 2 विकेट लिए ,जबकि कल्टर निल, फाकनर ने 1-1 विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया के 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उरती टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, पहला झटका 23 रन के टीम स्कोर पर लगा, जिसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे जिससे कोहली ने भारतीय पारी को बनकर रखा, और भारत को मैच जितनी में कामयाब हो सके, 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने काफी बेहतरीन शुरुआत की जिसके बाद भारत ने काफी सधी हुई गेंदबाजी की जिससे लगातार गिरते विकेटों से ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाये, ऑस्ट्रेलिया की और से फिंच ने 43 रन बनाये जबकि मैक्सवेल ने ३१ रन बनाये, भारत की और से पंड्या ने 2 विकेट लिए, अश्विन, युवराज, नेहरा और बुमराह ने 1-1 विकेट लिए. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -