वर्ल्ड कप 2023: आज 100वें मैच में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा
वर्ल्ड कप 2023: आज 100वें मैच में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट स्टार रोहित शर्मा एक उल्लेखनीय उपलब्धि के शिखर पर हैं क्योंकि वह 100वीं बार भारतीय पुरुष टीम की कप्तानी करने की तैयारी कर रहे हैं। नागपुर में जन्मे 36 वर्षीय क्रिकेटर को रविवार, 29 अक्टूबर को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप 2023 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मेन इन ब्लू का नेतृत्व करने की उम्मीद है।

अगर रोहित इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरते हैं तो इस मुकाम तक पहुंचने वाले सातवें भारतीय कप्तान बन जाएंगे. एमएस धोनी (332), मोहम्मद अज़हरुद्दीन (221), विराट कोहली (213), सौरव गांगुली (196), कपिल देव (108) और राहुल द्रविड़ (104) की सूची में शामिल हो गए।

रोहित शर्मा ने 2017 में कप्तानी संभाली और तब से नौ टेस्ट मैचों, 39 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) और 51 ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय (T20I) में टीम का नेतृत्व किया है। उनके निरंतर नेतृत्व और क्रिकेट कौशल ने भारत के सफल विश्व कप 2023 अभियान में योगदान दिया है, जिससे वे सेमीफाइनल के लिए मजबूत दावेदार बन गए हैं।

अब तक, भारत विश्व कप के अपने सभी पांच मैचों में अजेय रहा है और खेल के तीनों विभागों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी मुकाबले में भारत का लक्ष्य अपना दबदबा कायम रखना होगा, जबकि इंग्लैंड संघर्ष कर रहा है। भारत 50 ओवर के विश्व कप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करना चाहता है, एक उपलब्धि जो उन्होंने 2003 के बाद से हासिल नहीं की है।

आखिरी बार भारत ने विश्व कप मैच में इंग्लैंड को 2003 में डरबन के किंग्समीड में हराया था, यह एक यादगार मैच था जिसमें आशीष नेहरा के साहसिक प्रदर्शन ने भारत की जीत सुनिश्चित की थी

'5 महीनों से खिलाड़ियों को वेतन नहीं मिला..', 4 शिकस्त के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा

'जय श्री हनुमान..', पाकिस्तान के खिलाफ विजयी चौका लगाने के बाद अफ्रीकी बल्लेबाज़ केशव महाराज ने भगवान को दिया धन्यवाद्

पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे हरभजन सिंह ! अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने दिया मजेदार जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -