वर्ल्ड बॉडी पेंटिंग फेस्टिवल में दिखे पेंटिंग के अदभुत रंग
वर्ल्ड बॉडी पेंटिंग फेस्टिवल में दिखे पेंटिंग के अदभुत रंग
Share:

ऑस्ट्रिया​ : हाल ही ऑस्ट्रिया के क्लैगनफर्ट लैंड शहर में संपन्न हुए वर्ल्ड बॉडी पेंटिंग फेस्टिवल 45 देशों के आर्टिस्ट्स ने भाग लिया .3 दिन चलने वाला ये फेस्टिवल पिछले 18 सालों से लगातार जारी है. इसमें आर्टिस्ट शरीर पर रंगों के जरिए तरह-तरह की डिजाइन बनाते हैं. आर्टिस्ट इसमें अपनी पसंदीदा थीम के अनुसार आर्टिस्ट मॉडल्स को अलग-अलग लुक देते हैं. कई बार वो इसके लिए ज्वैलरी और तरह-तरह की एक्सेसरीज का भी उपयोग किया जाता है.

गौरतलब है कि इस साल आर्टिस्ट्स को 'गेम्स पीपुल प्ले', 'सुरियलिज्म- रिशेप योर रियलिटी' और 'फेटिश कोचर' की थीम पर पेंटिंग बनानी थी. विजेता की घोषणा के लिए 7 सदस्यों की एक जूरी बनाई गई थी. अपने शानदार प्रदर्शन के लिए न्यूजीलैंड की आर्टिस्ट सोफिया ब्यू को इस साल विजेता चुना गया.

फेस्टिवल में दुनियाभर से करीब 33 हजार लोग शामिल हुए. फेस्टिवल के दौरान बॉडी पेंटिंग से जुड़ी वर्कशॉप और लेक्चर भी रखा जाता है, ताकि कला को और बेहतर ढंग से समझा जा सके. फेस्टिवल में म्यूजिक, फैशन शो, कॉन्टेस्ट और प्रदर्शनी तक सब कुछ शामिल होता है. यह फेस्टिवल के द्वारा दुनियाभर के आर्टिस्ट्स को अपना टेलेंट दिखाने का मौका मिलता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -