विश्व बैंक ने इथियोपिया के लिए 300 मिलियन अमरीकी डालर का पुनर्वास कोष प्रदान किया
विश्व बैंक ने इथियोपिया के लिए 300 मिलियन अमरीकी डालर का पुनर्वास कोष प्रदान किया
Share:

इथियोपिया: विश्व बैंक ने इथियोपिया के लिए 300 मिलियन अमरीकी डालर के पुनर्वास कोष को मंजूरी दे दी है। विश्व बैंक ने बुधवार को एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि नए सिरे से दी गई राशि का उपयोग देश भर में युद्ध और इसके परिणामों से प्रभावित व्यक्तियों के पुनर्वास के लिए किया जाएगा।

"इथियोपिया में संघर्षों के परिणामस्वरूप जीवन का नुकसान, मानवीय संकट, और निजी और सार्वजनिक संपत्ति का विनाश हुआ है, जिससे लोगों को सहायता की सख्त आवश्यकता होती है," बयान में कहा गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, "संघर्षों ने इथियोपिया भर में हजारों लोगों को विस्थापित कर दिया है, विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ लिंग-आधारित हिंसा के प्रसार को बढ़ा दिया है।

विश्व बैंक ने नोट किया कि अतिरिक्त धन तत्काल सामुदायिक जरूरतों को पूरा करने, हिंसा से नष्ट बुनियादी ढांचे की मरम्मत करने और निरंतर तरीके से संघर्ष के प्रभाव के लिए सामुदायिक लचीलापन बढ़ाने के लिए पहल का समर्थन करेगा।

300 मिलियन अमरीकी डालर का उपयोग अफार, अम्हारा, बेनिशांगुल-गुमुज़, ओरोमिया और टिग्रे क्षेत्रीय राज्यों में कमजोर लोगों की मदद करने के लिए किया जाएगा, जो बड़ी संख्या में आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों का घर हैं।  विश्व बैंक के बयान के अनुसार, नए उपलब्ध धन के लिए परियोजना संघीय, क्षेत्रीय और समुदाय-आधारित संगठनों के साथ-साथ स्वतंत्र तीसरे पक्ष की संस्थाओं द्वारा लागू की जाएगी।

NYC मेट्रो शूटिंग के बाद लॉस एंजिल्स हाई अलर्ट पर

रूस के साथ यूक्रेन की बातचीत बनी हुई है पर कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा : मुख्य वार्ताकार

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -