इलो केंद्र में जहरीले दवा के छिड़काव के दौरान हुई मजूदर की मौत
इलो केंद्र में जहरीले दवा के छिड़काव के दौरान हुई मजूदर की मौत
Share:

सागर। जिले में देवरी कलां गौरझामर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पटना खुर्द में साइलो केंद्र पर जहरीली दवा का छिड़काव करते हुए एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया की साइलो केंद्र के ब्रांच मैनेजर राजेश सिंह बीएम के पद पर पदस्थ है, जो मजदूरों से साइलों केंद्र पर गेहूं को सुरक्षित रखने के लिए साइलों के आजू बाजू जहरीली दवाई का छिड़काव करवा रहे थे। इस दौरान बलराम पिता श्याम लोधी उम्र 45 वर्ष निवासी पटना खुर्द  दवाई डालते डालते चक्कर खाकर गिर पड़ा।

घटना के बाद वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने बलराम लोधी को तुरंत डॉक्टर के पास ले गए तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। साइलों केंद्र पर लगभग 15 मजदुर काम करते हैं इस घटना को देखते हुए परिजन व गांव के सभी लोगो ने जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए देवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहां से शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा। वहीं परिजन और ग्रामीण ब्रांच मैनेजर पर लापरवाही का आरोप लगा रहे है। 

खेत में जहरीली दवाओं का छिड़काव करते समय लोगो को सावधानी बरतनी चाहिए जिससे की उनके स्वस्थ को या उनकी जान को कोई खतरा न हो। ऐसे छिड़काव करते समय व्यक्ति को अपने मुँह पर मास्क या उसके पास मौजूद गमछा या कोई अन्य कपडा मुँह पर बांध लेना चाहिए।

इंदौर में पलायन को क्यों मजबूर हुए लोग ? घर छोड़कर जा चुके 25 परिवार, कइयों के घर पर लगा पोस्टर

पति ने सिलबट्टे से वार कर पत्नी को उतारा मौत के घाट

आदिम जाति कल्याण विभाग का घोटाले में 7वां आरोपी गिरफ्तार, 15 लाख रुपए नगद जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -