महिला विश्वकप टी20: भारतीय टीम का आज सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला

नॉर्थ साउंड: अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में गुरुवार को जब इंग्लैंड का सामना करने के लिए उतरेगी तो वह पिछले साल विश्व कप फाइनल में मिली हार की कड़वी यादों को खत्म करने की कोशिश करेगी। स्थानीय समयानुसार मैच गुरुवार को खेला जाएगा, लेकिन भारतीय समयानुसार यह शुक्रवार सुबह 5:30 बजे शुरू होगा। यहां बता दें कि इंग्लैंड ने 50 ओवरों के विश्व कप के रोमांचक फाइनल में भारतीय टीम को नौ रन से हराया था। 

रोमांचक मुकाबले में जीता आॅस्ट्रेलिया, भारत हारा पहला टी20 मैच

वहीं बता दें कि इस टूर्नामेंट से हालांकि भारत में महिला क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत हुई। भारतीय महिला टीम ने भी टी-20 विश्व कप में अब तक अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत ने न्यूजीलैंड की मजबूत टीम को 34 रन से और फिर ऑस्ट्रेलिया को 48 रन से हराया। इस तरह से वह लीग चरण में अपने सभी मैच जीतने में सफल रहा, लेकिन मौजूदा वनडे विश्व चैंपियन इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत है और पिछले साल लॉ‌र्ड्स में मिली हार भारतीय महिला टीम की दो दिग्गजों मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के दिमाग में रहेगी।

पुर्तगाल को नहीें पता स्पेन-मोरक्को कर रहे फीफा विश्व कप की संयुक्त मेजबानी 

गौरतलब है कि कप्तान हरमनप्रीत का प्रदर्शन भारत की सफलता में अहम भूमिका निभाएगा क्योंकि उन्होने जरूरत पड़ने पर अच्छा खेल दिखाया है। कौर बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती है यहां तक कि वर्तमान टी-20 विश्व में भी उन्होने अच्छा प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होने शतक जमाया, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 रन की तेजतर्रार पारी खेली। उन्होने टूर्नामेंट में अब तक चार मैचों में सर्वाधिक 167 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 177 है। भारत की एक अन्य बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 144 रन बनाए हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।


खबरें और भी 

हॉकी वर्ल्ड कप: पाकिस्तानी कप्तान ने कहा इस बार नहीं होगी कोई गलती, मैच के साथ दिल भी जीेतेंगे

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: बारिश के कारण 17 ओवर का हुआ मैच, भारत को मिला 174 रन का लक्ष्य

आॅस्ट्रेलिया ने की पहले टी20 मैच में शानदार शुरूआत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -