साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत, रद्द हुआ वर्ल्ड कप
साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत, रद्द हुआ वर्ल्ड कप
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'Omicron' का खेलों पर असर दिखना शुरू हो चुका है. इसी क्रम में अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप को स्थगित करने का निर्णय लिया है. यह प्रतिष्ठित पांच से 16 दिसंबर तक साउथ अफ्रीका में आयोजित होना था. FIH, दक्षिण अफ्रीकी हॉकी संघ और नॉर्थ-वेस्ट यूनिवर्सिटी ऑफ पोटचेफस्ट्रूम ने संयुक्त रूप से फैसला लिया है कि टूर्नामेंट मौजूदा परिस्थितियों में आयोजित नहीं किया जाएगा. 

बता दें कि साउथ अफ्रीका में ही नए वेरिएंट का पता चला है, जिसके कारण इस वायरस को लेकर चिंताएं पैदा हो गई हैं. FIH के CEO थियरी वील ने बयान में कहा कि, 'FIH प्रतियोगिताओं में हर किसी की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है. इसके साथ ही भागीदार देशों समेत कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका के साथ ट्रेवल बैन बढ़ा दिए हैं. इसलिए इस प्रतियोगिता को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, आयोजित करना संभव नहीं है.'

बता दें कि इस टूर्नामेंट का पिछला आयोजन वर्ष 2016 में चिली के सैंटियागो में हुआ था. उस साल अर्जेंटीना ने नीदरलैंड्स को 4-2 से हराकर दूसरी बार टूर्नामेंट जीता था. अबकी बार पोचेफस्ट्रूम में 16 टीमें हिस्सा लेने वाली थीं. टोक्यो ओलंपिक में चौथे पायदान पर रही सीनियर महिला टीम की सदस्य फॉरवर्ड लालरेमसियामी को इस टूर्नामेंट में 18 सदस्यीय टीम इंडिया की कप्तानी मिली थी.

सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप केरल में शुरू होगी

पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन के सेमीफइनल में बनाया स्थान, इस खिलाड़ी को दी मात

साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत, क्या रद्द हो जाएगा टीम इंडिया का दौरा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -