पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन के सेमीफइनल में बनाया स्थान, इस खिलाड़ी को दी मात

पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन के सेमीफइनल में बनाया स्थान, इस खिलाड़ी को दी मात
Share:

नई दिल्ली. शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने शुक्रवार को इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने quarter final में कड़े मुकाबले में दक्षिण कोरिया की सिम युजिन को मात दी है. सिंधु ने युजिन को 14-21, 21-19, 21-14 से मात दी. अब सिंधु का सामना जापान की asuka takahashi और दूसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की इंतानोन रेचानोक के बीच होने वाले दूसरे quarter final की विजेता से होगा.

PV SINDHU के लिए युजिन के विरुद्ध मैच आसान नहीं था. उसने एक वक़्त 7-1 की बढ़त बना ली लेकिन कोरियाई खिलाड़ी ने निरंतर 6 अंक लेकर वापसी की और फिर ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बना ली  उन्होंने इस लय को कायम रखते हुए  प्रथम खेल में जीत हासिल कर ली है. दूसरे गेम में भी युजिन शुरुआत में आक्रामक रहीं लेकिन PV सिंधु ने अपने स्ट्रोक्स पर नियंत्रण रखकर उन्हें लंबी रैलियों में उलझाया. अपने अपार अनुभव का प्रयोग करते हुए सिंधु ने यह  खेल में जीत हासिल कर ली. निर्णायक गेम में सिंधु ने युजिन को अवसर नहीं दिया.

भारत के बी साइ प्रणीतपुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन कड़ा मुकाबला करने वाले है. वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज प्रणीत ने फ्रांस के 70वीं रैंकिंग वाले क्रिस्टो पोपोव को 21-17, 14-21, 21-19 से मात दी. मेन्स डबल्स में भारत की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना मलेशिया के गोह जे फेइ और नूर इजुद्दीन से होने वाला है.

साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत, क्या रद्द हो जाएगा टीम इंडिया का दौरा ?

ब्राजील के खिलाफ भारतीय महिला फुटबॉल टीम को 1-6 से शिकस्त

धोनी के घर आया नन्हा मेहमान, पत्नी साक्षी ने वीडियो शेयर कर दी 'खुशखबरी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -