'जल्द ही मेरी जगह पर होंगी महिलाएं..', महिलाओं के लिए NDA के दरवाजे खुलने पर बोले आर्मी चीफ नरवणे
'जल्द ही मेरी जगह पर होंगी महिलाएं..', महिलाओं के लिए NDA के दरवाजे खुलने पर बोले आर्मी चीफ नरवणे
Share:

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी के चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) ने शुक्रवार को कहा कि नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) के दरवाजे महिला कैडटों (Women Cadets) के लिए खोले जाने के साथ ऐसी उम्मीद की जाती है कि उनका नियमों के मुताबिक, समान बर्ताव और पेशेवर भावना के साथ स्वागत किया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा, जल्द ही महिलाएं मेरे स्थान पर होंगी. सेनाध्यक्ष NDA के 141वें कोर्स की पासिंग आउट परेड की समीक्षा करने के बाद कैडटों को संबोधित कर रहे थे.

सेना प्रमुख ने आगे कहा कि, ‘हमने NDA का दरवाजा महिला कैडटों के लिए खोल दिया है, तो हम आपसे नियमों के अनुसार समान व्यवहार और समान पेशेवर भावना के साथ उनका स्वागत करने की उम्मीद करते हैं क्योंकि भारतीय सशस्त्र बलों को पूरे विश्व में जाना जाता है.’ बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने पिछले महीने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि महिला उम्मीदवारों को भी NDA की प्रवेश परीक्षा देने की इजाजत देने वाली एक अधिसूचना अगले साल मई में जारी कर दी जाएगी.

हालांकि, शीर्ष अदालत ने कहा था कि NDA में महिलाओं के प्रवेश को एक और साल तक नहीं टाला जा सकता और उसने महिला उम्मीदवारों को इस साल नवंबर में परीक्षा देने की इजाजत दे दी थी. नरवणे ने कैडटों से समकालीन चुनौतियों से निपटने के लिए नवीन टेक्नोलॉजी के प्रति जागरुक रहने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि वह परेड की समीक्षा करके बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

यह बेहद निंदनीय है कि सरकार छात्रों के भविष्य के बारे में नहीं सोच रही: लोकेश

राजनाथ सिंह ने लोक सेवा में 20 साल पूरे करने पर पीएम मोदी को दी बधाई

जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -