जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

देश के 4 महानगरों में आज पेट्रोल डीजल की कीमतों की बात की जाए तो दिल्‍ली में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. वहीं मुंबई में भी हल्‍का उछाल देखने को मिला है. दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम प्रति लीटर अब 108.64 रुपए है. पेट्रोल के दाम 28 अक्‍टूबर के मुकाबले 35 पैसे अधिक रहा. वहीं डीजल का दाम दिल्‍ली में प्रति लीटर 97.37 रुपए है. वहीं मुंबई में आज पेट्रोल एवं डीजल का दाम प्रति लीटर 114.47 एवं 105.49 रुपए है. चेन्‍नई में पेट्रोल एवं डीजल प्रति लीटर 105.43 एवं 101.59 हैं. वहीं कोलकाता में पेट्रोल प्रति लीटर 109.02 रुपए तो डीजल 100.49 रुपये प्रति लीटर है.

रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता में डीजल का दाम 100 रुपए के पार हो गया है. नॉर्थ 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा तथा हुगली में कल (28 अक्‍टूबर 2021) को दामों में बढ़ोतरी देखी गई. पश्चिम बंगाल पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्‍य अनिर्बान साहा ने कहा कि जिस प्रकार दाम बढ़े हैं, उससे हमें हानि हो रही है. पश्चिम बंगाल पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार  को 30 मिनट के लिए पेट्रोल एवं डीजल की बिक्री 30 मिनट के लिए रोक दी थी. 

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

जम्मू बस दुर्घटना के परिजनों के लिए पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए 2 अरब डॉलर का लोन लेगा भारत

जम्मू-कश्मीर में खतरनाक हादसा, 11 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -