प्रौद्योगिकी उद्योग में महिलाओं की जरूरत है- कार्ली क्लॉस

By Pooja Suryawanshi
Dec 02 2017 07:59 PM
प्रौद्योगिकी उद्योग में महिलाओं की जरूरत है- कार्ली क्लॉस

हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कार्ली क्लॉस इन दिनों लगातार सुर्खियों में है, कार्ली क्लॉस का मानना है कि प्रौद्योगिकी उद्योग में ज्यादा महिलाओं की जरूरत है. इसलिए उन्होंने अपने संगठन 'कोड विद क्लॉसी' की स्थापना की. क्योंकि वह चाहती हैं कि लोग इस क्षेत्र को समझें.

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि, क्लॉस ने अपने गैर-लाभकारी संगठन की स्थापना 2015 में की थी. वह 15 से 18 साल तक के लोगों के लिए कोडिंग शिविर चलाती हैं, क्योंकि वह व्यवसाय को समझना चाहती हैं. शिविर में कोड के साथ वास्तविक एप तैयार करना सिखाया जाता है.

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, "मैं समझना चाहती थी कि वे ऐसा क्या जानते हैं, जिसे मैं और दुनिया के ज्यादार लोग नहीं जानते. अगर आप यह समझ सकते हैं कि चीजें कैसे काम करती हैं और वे कैसे बनाई जाती हैं तो आप स्वयं कुछ भी बना सकते हैं" इसके अलावा उन्होंने कहा कि, "हमारे दिमाग अलग हैं, हम अलग तरीके से समस्याओं का समाधान करते हैं और आखिरकार कोड यही है. यह रचनात्मक समस्या-समाधान है, जब आप एल्गोरिदम बना रहे होते हैं या समस्या का समाधना ढूंढ़ रहे होते हैं तो संवाद में ज्यादा महिलाएं और लड़कियां टेबल पर होती हैं, जवाब देने के लिए हम अलग-अलग तरीके से आते हैं"

ये भी पढ़े

आखिर क्यों? फराह खान ने कपिल को कहा मैनरलेस

सेलिब्रिटी पीरियड्स को लेकर रखते है ऐसी सोच

फिल्मों में निवेश करवाने वाली लुटेरी कंपनी

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर