महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्तिकरण की आवश्यकता
महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्तिकरण की आवश्यकता
Share:

कल शनिवार को लैंगिक संवेदनशीलता एवं महिलाओं के कानूनी सशक्तिकरण पर एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया. यह सेमिनार बानसूर महाविद्यालय में आयोजित किया गया था. इस समारोह में मुख्य अतिथि दिल्ली विश्व विद्यालय के प्रो. एवं अंतरराष्ट्रीय भूगोल परिषद के उपाध्यक्ष प्रो. आरबी सिंह थे. एवं विशिष्ट अतिथि डीन शिक्षा राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय के डॉ. एसके महतो थे. इस सेमिनार का शुभारम्भ मुख्य अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया. 

इस ख़ास अवसर पर आर बी सिंह ने अपने अनुभवों को सबके सामने साझा करते हुए कहा कि, हमारे देश में महिलाओं के प्रति विभिन्न क्षेत्र के अनुसार भिन्नताएं पाई जाती है, जहां पूर्वोत्तर एवं दक्षिण भारत में परिवार की मुखिया महिला होती है. वही उतर भारत की महिलाओं को आज भी परदे में रहना पड़ता है. 

मुख्य अतिथि ने आगे कहा कि, हमें अपने घर से ही शुरूआत करनी होगी और अपनी माताओं के बैंक में खाता खुलवाकर उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त करना होगा. सेमिनार को आगे संस्था महानिदेशक प्रो. आरके गुर्जर, संस्था सचिव डॉ. अजय कुमार और विशिष्ट अतिथि डॉ. एसके महतो आदि ने भी किया. इस विशेष मौके पर दिल्ली विश्वविद्यालय, हरियाणा, अलवर एवं जयपुर के विभिन्न कॉलेजों के शिक्षार्थी एवं शिक्षकों ने भी अपने शोध प्रस्तुत किए. 

पटवारी परीक्षा से वंचित छात्रों की पुनः होगी परीक्षा: दीपक जोशी

ये बात जान लेंगे तो जरूर होगी तरक्की

दिल्ली: नर्सरी एडमिशन प्रोसेस नए साल पर शुरू

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -