महिला पिछले सात वर्षो से हो रही थी गर्भवती, वजह जान चौंक जायेंगे
महिला पिछले सात वर्षो से हो रही थी गर्भवती, वजह जान चौंक जायेंगे
Share:

कामकाजी लोग अपनी छुट्टी पाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। कभी बीमारी का बहाना बनाते हैं तो कभी किसी जरूरी काम का जिस उन्हें छुट्टी मिल सकते हैं| कुछ दिन पहले ही हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई थी कि अधितकतर कर्मचारी बीमारी का बहाना बनाकर ऑफिस से छुट्टी ले लेते हैं। हालांकि कई बार तो इनका बहाना काम कर जाता है लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि बहाना काम नहीं करता है और छुट्टी नहीं मिलती है| लेकिन छुट्टी पाने के लिए बिहार के एक शिक्षिका ने कुछ ऐसा बहाना बनाया जिसे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे।

हमारे देश में सरकार अपने कर्मचारियों की सुविधा के लिए छुट्टी के लिए भी कई नियम बनाए हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन फायदों का गलत तरीके से उपयोग करते हैं। जिसका एक उदाहरण मिला, ये ताजा मामला बिहार से सामने आया, जहां बिहार की एक स्कूल टीचर 7 साल में सात बार प्रेग्नेंट हो चुकी है। दरअसल यह एक बहाना था। महिला शिक्षिका इसलिए गर्भवती हो जाती थी क्योंकि उसे मेटरनिटी पेड लीव्स (गर्भावस्था के दौरान छुट्टियों का पैसा मिलना) का पूरा भुगतान इस महिला को मिल सके। बता दें कि यह महिला शिक्षक गर्भवती का बहाना बनाकर सात सालों से घर पर बैठी हुई थी।

महिला का बार-बार गर्भवती का बहाना बनाकर कई सालों से छुट्टी पर चल रही इस महिला पर स्कूल वालों को शक हुआ। इस मामले के तह तक जाने के लिए स्कूल ने जांच कराई तो इस बहाने का खुलासा हुआ। गर्भवती का नाटक कर यह महिला सरकार के आंखों में सात सालों तक धूल डालती रही। प्रशासन ने इस महिला के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं।

इस देश में भगवानों की नहीं अपराधियों की होती है पूजा, पूरा सच जानकर रह जाएंगे सन्न

नार्मल ऑमलेट खाकर हो चुके है बोर तो दीजिये ये नए ट्विस्ट ......

सांप के जहर से भी खतनाक है ये पौधा, इसको छूना हो सकता है खतरनाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -