ट्रांसजेंडर की सहायता से महिला बनी ये मॉडल

कुछ महिलाएं बहुत खूबसूरत होती हैं, तो कुछ वक्त के साथ खूबसूरत हो जाती हैं. लेकिन जब कोई पुरुष महिला बनकर महिलाओं से भी अधिक खूबसूरत हो जाए तो सुनकर अजीब लगता है. ये पुरुष महिला के रूप में इतने सुंदर दिखते हैं कि आज अगर कोई आपको कह दे कि ये कभी पुरुष थीं, तो आपको अजीब नहीं झूठ लगेगा.

आइये जानते है ऐसी महिलाओं के बारे में जो कभी पुरुष थे -

1. रापासोन अथायाकोर्न- इन्होने थाईलेंड में अपना नाम इतना बना लिया की इन्होने 2011 मे आयोजित पीजिएंट इंटरनेशनल क्वीन का ख़िताब भी जीता है. 

2. फ्लोरेंसिया डी ला वी- इनका असली नाम रोबर्टो कालोर्स त्रिनिदाद था इन्होने अपना जेंडर बदलवाया और साथ में अपना नाम भी रोबर्टो कालोर्स त्रिनिदाद से बदलकर फ्लोरेंसिया डी ला वी कर लिया. 

3. चमिला असंका- इन्होने अपना जेंडर बदलवाया और उसके बाद मानो इनकी किस्मत ही बदल गई 2011 में पीजीएन्ट में मिस इंटरनेशनल क्वीन का ख़िताब भी अपने नाम किया.

4. एंड्रेज पेजिक- 2011 में पेरिस फैशन वीक में इन्होने मेल-फिमेल दोनों पहनावे में रैपवोक किया था और ये उसी दौरान इतनी फेमस हुई की 2011 के ही वर्ल्ड सेक्सिएस्ट महिलाओं में इनका नंबर 98वां था. 

5. एमिलिया मेटेपी- अपने फिगर से खाफी फेमस एमिलिया मेटेपी बंगलादेश की एक मॉडल है। असल में ये कभी पुरुष हुआ करती थी पर ट्रांसजेंडर के बाद इनकी किस्मत चमक गई और आज एक अच्छी और खूबसूरत मॉडल के रूप में जानी जाती है. 

6. रौबर्टा क्लोसे- रोबर्टो ब्राजील की एक मशूहर मॉडल है यह पहले पुरुष थी और ट्रांसजेंडर की सहायता से महिला बनी. इन्होने प्लेबॉय नमक एक मैगजीन के ब्राजील ऑडिशन में पोज दिए हैं. इन्हें ब्राजील की सबसे खूबसूरत महिला की लिस्ट में भी शामिल किया गया है.
 

इंतज़ार की इंतहा से परेशान जसप्रीत बुमराह

इन सेलेब्स के लिए बहुत बुरा रहा साल 2017

ट्विटर पर लगी रजनी के लिए शुभकामनाओ की झड़ी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -