जीवन केवल एक ही बार नहाती है यहाँ की महिलाएं, जानिए क्यों करती है ऐसा
जीवन केवल एक ही बार नहाती है यहाँ की महिलाएं, जानिए क्यों करती है ऐसा
Share:

हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए नहाना बहुत जरुरी होता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां कि महिलाए अपनी जिंदगी में सिर्फ एक बार ही नहाती है. जी हाँ... अफ्रीका के नॉर्थ-वेस्ट नामीबिया के कुनैन प्रांत की महिलाए जिंदगी में सिर्फ एक बार ही नहाती है. और वो भी तब जब उनकी शादी होती है. ऐसा इसलिए क्योकि इन महिलाओ को पानी को छूना मना है. ये सभी महिलाए अपने कपड़े भी नहीं धो सकती है. जी हाँ... और खास बात तो ये है कि इन सभी महिलाओ की स्किन का रंग भी लाल होता है. और इसके पीछे एक बड़ा कारण है. 

इस जनजाति की महिलाए भले ही नहाती ना हो लेकिन ये एक खास तरह की जड़ी-बूटी को पानी में उबालकर उसके धुंए का इस्तेमाल करके ही अपने शरीर को स्वस्थ और फ्रेश रखती है.  यहाँ की महिलाए अपनी स्किन को स्वस्थ और धुप से बचाने के लिए एक लोशन बनाती है. ये लोशन जानवर की चर्बी और हेमाटाइट (लोहे की तरह एक खनिज तत्व) की धुल से बनाया जाता है. और हेमाटाइट के कारण ही इनकी स्किन का कलर लाल हो जाता है. ये कीड़ो के काटने से भी बचाता है. 

ऐसा भी कहा जाता है कि यहाँ की महिलाए खासतौर से हेमाटाइट का इस्तेमाल करती है ताकि उनका रंग लाल हो जाए और वो पुरुषो से अलग दिखे. यहाँ की महिलाओ को रेड मैन भी कहा जाता है. 

ये है दुनिया के सबसे महान लोग इन चेक देख रह जाएंगे दंग आप

पैदा होते ही बच्चे को बीच रास्ते में छोड़ गए माँ-बाप, अब अमेरिका में होगी परवरिश

आने वाले वक़्त पर बदल जाएगा दिल्ली का मंजर...नहीं बचेगा जरा भी ऑक्सीजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -