अब त्र्यंबकेश्वर में महिलाओं ने की प्रवेश की मांग
अब त्र्यंबकेश्वर में महिलाओं ने की प्रवेश की मांग
Share:

नासिक। देशभर में मंदिरों में गर्भगृह और अन्य स्थानों पर महिलाओं के प्रवेश को प्रतिबंधित किए जाने का विरोध जारी है। शनिशिंगणापुर और तिरूमाला मंदिर के बाद अब महाराष्ट्र के नासिक में श्री त्र्यंबरकेश्वर मंदिर में महिलाओं को प्रवेश देने की मांग की गई। जबकि ट्रस्ट ने इस बात के लिए इन्कार कर दिया है। ट्रस्ट के न्यासियों का कहना है कि मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। दूसरी ओर भूमाता रणरागिनी ब्रिगेड द्वारा मंदिर प्रबंधन को कहा गया है कि यदि मंदिर में महिलाओं को प्रवेश नहीं दिया जाता है तो व्यापक आंदोलन किया जाएगा।

ऐसे में ब्रिगेड की प्रमुख तृप्ति देसाई ने महिलाओं को साथ लेकर मंदिर में प्रवेश देने की बात कही है। इस मामले में उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भेंट की। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा है कि इस मामले में राज्य सरकार ने मुंबई उच्च न्यायालय में अपना पक्ष रख दिया है। अब मामले को लेकर हंगामा होने के आसार जताए गए हैं। दूसरी ओर इस तरह का हंगामा होने की आशंका के चलते सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जाने की बात कही गई है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -