महिला की भुखमरी और गरीबी से मौत
महिला की भुखमरी और गरीबी से मौत
Share:

जहां एक ओर देश में तरक्की की बातें हो रही है, वहीं दूसरी ओर एक औरत की भूख और गरीबी के कारण मौत हो गई. मुरादाबाद में अपनी तीन बेटियों के साथ रह रही अमीर जहां नाम की औरत ने गुरुवार रात को भूख के कारण दम तोड़ दिया. प्रशासन इस घटना को भुखमरी से हुई मौत मानने से इंकार कर रहा है.

शहर के थाना मझोला के जयंतीपुर में रहने वाली महिला अमीर जहां की गरीबी के कारण बीमारी और भूख से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला का पति पुणे में मजदूरी करता है. ढाई महीने से वह घर नहीं आया, जिसके कारण घर में राशन नहीं बचा. बहुत दिनों से घर में खाना भी नहीं बना था. मोहम्मद यूनुस के परिवार में पत्नी अमीर जहां(34),  उसकी बेटियां तबस्सुम (14) रहनुमा (12) और मुस्कान(10) थे. तबस्सुम ने बताया कि इस बार पैसे खत्म हो गए थे और घर में कुछ भी राशन नहीं बचा था. तीनों बहनों ने 3 दिन से कुछ भी नहीं खाया था.

पड़ोसियों ने बताया कि यह लोग बहुत दिनों से BPL कार्ड बनवाने के लिए अधिकारियों के पास चक्कर काट रहे थे, लेकिन अभी तक उनका कार्ड नहीं बन पाया. इस मामले में राज्य मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि अगर महिला की भूख से मौत हुई है तो यह घटना बेहद दुखद है. इसकी जांच कराई जाएगी और जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी.

कांस्टेबल के साहस से बची व्यापारी की जान

नेशनल हाईवे के लिए टोल फ्री नंबर 1033 जल्द होगा जारी

एमपी के किसान ने जैविक खेती में जीता पहला पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -