मानसिक रोगी महिला को घर वालों ने तहखाने में किया कैद
मानसिक रोगी महिला को घर वालों ने तहखाने में किया कैद
Share:

बीजिंग: चीन में मानसिक रूप से बीमार महिला को घर वालों द्वारा ही घर के तहखाने में कैद करने का ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपकी रूह कांप जाएगी. तहखाने में इस महिला को न केवल कैद किया गया, बल्कि उसे खाने -पीने से भी तरसाया गया. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने उस महिला को कैद से छुड़ाया और अस्पताल में दाखिल करवाया, जहाँ उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार 45 वर्षीय महिला का सरनेम पेंग बताया गया है. पेंग मानसिक तौर पर बीमार है और उसके परिवार वालों का कहना है कि उनके पास ऐसा करने के सिवा और कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा था. परिजनों का कहना था कि उन्होंने पेंग का कई बार इलाज करवाया, लेकिन उसके हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. उल्टा उसकी स्थिति और बिगड़ती चली गई और वह ज्यादा हिंसक हो गई थी, जिसके कारण उसे भूमिगत कमरे में बंद करना पड़ा ताकि वह किसी को कोई शारीरिक नुकसान नहीं पहुंचा सके

दरअसल चीन के सिचुआन प्रॉविंस की रहने वाली इस महिला की हालत 2012 में एक कार दुर्घटना में घायल होने के बाद खराब हुई थी इलाज के दौरान एक बार परिजनों को लगा था कि उसकी हालत सुधर गई है और वे उसे घर ले आए थे लेकिन अचानक एक बार फिर से उसकी हालत खराब हो गई. सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित महिला को इस अमानवीय कैद से छुड़वाकर अस्पताल में भर्ती करवाया है. यहां उसका इलाज करवाया जा रहा है और उसके स्वास्थ्य में सुधार भी हो रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -