दुनिया की सबसे परफेक्ट शेप्ड महिला
दुनिया की सबसे परफेक्ट शेप्ड महिला
Share:

आज के मॉडर्न और फिटनेस कॉन्सियश लोग, खासकर लड़कियां अपने फिगर को लेकर काफी जागरूक रहती हैं. चाहे घंटों जिम में पसीना बहाना हो या अपनी डाइट मेन्टेन करना हो, लड़कियां अपने फिगर पर काफी ध्यान देती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, दुनिया में किस महिला के फिगर को साइंस सबसे बेस्ट मानता है? या फिर किन पैरामीटर्स पर ये डिसाइड किया जा सकता है कि महिला की बॉडी बेस्ट है? 

टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया जिसका का जवाब हैं ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक. जी हां, केली के फिगर को साइंटिस्ट्स ने सबसे बेस्ट माना है. उनके मुताबिक, ना तो केली दुबली हैं, ना ही मोटी और उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफेक्ट है. साइंटिस्ट्स ने इस रिसर्च में लोगों कि राय जाननी चाही जिसमे महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे. इस हिसाब से केली लोगो के मापदंडों पर खरी उतरीं. वैसे केली की फोटोज देख, आप भी इस बात से सहमत हो जाएंगे कि उनका फिगर सच में कमाल का है.

क्या है परफेक्ट फिगर का पैमाना?
परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है. जैसे- महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए और साथ ही के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए.

इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर बनी हुई हैं. आज भी उनकी बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना जाता है.

विकास की दौड़ में इकोनॉमिक हादसा

ये Miss Universe बना रही हैं 6 पैक एब्स, जिसकी फोटो हो रही हैं वायरल

सऊदी प्रिंस की निजी ज़िन्दगी और शान और शौकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -